Move to Jagran APP

दिल्‍ली-एनसीआर में अवैध आर्म्‍स सप्‍लाई करने वाला क्रिमिनल गिरफ्तार

दिल्‍ली पुलिस क्राइम ब्रांच ने ईनामी क्रिमिनल को गिरफ्तार करने में सफलता पाई है। यह गिरफ्तार ईनामी बदमाश दिल्‍ली-एनसीआर में अवैध आर्म्‍स की सप्‍लाई करता था।

By Prateek KumarEdited By: Published: Sat, 29 Aug 2020 06:11 PM (IST)Updated: Sat, 29 Aug 2020 10:16 PM (IST)
दिल्‍ली-एनसीआर में अवैध आर्म्‍स सप्‍लाई करने वाला क्रिमिनल गिरफ्तार
दिल्‍ली-एनसीआर में अवैध आर्म्‍स सप्‍लाई करने वाला क्रिमिनल गिरफ्तार

नई दिल्‍ली, राकेश कुमार सिंह। दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने कुख्यात हथियार तस्कर गुलफाम उर्फ काले काे गिरफ्तार किया है। वह नजफगढ़ के गैंगस्टरों व बदमाशों को हथियार बेचने आया था। हथियार बेचने से पहले ही क्राइम ब्रांच ने उसे दबोच मंसूबे पर पानी फेर दिया। पुलिस को दिए बयान में उसने पिछले कुछ सालों से दिल्ली-एनसीआर के बदमाशों व गैंगस्टरों को हथियार बेचने की बात कुबूल की है। पुलिस उसे रिमांड पर लेकर पूछताछ कर पता लगाने की कोशिश कर रही है कि उसने किस-किस गैंगस्टर को हथियार मुहैया कराया है।

loksabha election banner

डीसीपी क्राइम ब्रांच डॉ. राम गोपाल नाईक के मुताबिक गुलफाम मूलरूप से उत्तर-प्रदेश बागपत जिला के नया गांव, हमीदाबाद का रहने वाला है। गलत संगत में पड़कर जल्द पैसा कमाने के लिए इसने पिछले कुछ सालों से दिल्ली-एनसीआर में बदमाशों को अवैध हथियारों की आपूर्ति करने लगा था। इसके पास से 7 कट्टा, 7.65 बोर की दो पिस्टल, 9 एमएम की एक पिस्टल, 25 कारतूस व तस्करी में इस्तेमाल बाइक बरामद की गई है।

पूछताछ में गुलफाम ने बताया कि उसने कुछ महीना पहले मेरठ के अवैध हथियार निर्माता फकरूद्दीन से उक्त हथियार खरीदे थे। फकरूद्दीन को जून में मेरठ पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। वह मेरठ की जेल में बंद है। इसके बेटे को दिल्ली पुलिस ने हाल ही में हथियार तस्करी में गिरफ्तार किया था। वह तिहाड़ जेल में बंद है। फकरूद्दीन  की मेरठ में अवैध हथियार बनाने की फैक्ट्री थी। दिल्ली पुलिस की तरफ से फकरूद्दीन पर 50 हजार रुपये का इनाम है। क्राइम ब्रांच मेरठ जेल से फकरूद्दीन को भी रिमांड पर लेगी।

27 अगस्त को क्राइम ब्रांच के इंस्पेक्टर कुलदीप सिंह को सूचना मिली कि हथियार तस्कर गुलफाम नजफगढ़ में बदमाशों को अवैध हथियार आपूर्ति करने आ रहा है। एसीपी मनोज दीक्षित के नेतृत्व में एसआइ कृष्ण कुमार, चंदन कुमार, उदयवीर, एएसआइ विष्णु भगवान, विक्रांत, हवलदार दीपक, सिपाही घनश्याम, सत्यवीर, ओमप्रकाश, धीरज व राहुल की टीम ने उसे नाला रोड नजफगढ़ से दबोच लिया। बाइक के डिग्गी की तलाशी लेने पर उससे हथियार व कारतूस बरामद किए गए।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.