Move to Jagran APP

Delhi के नरेला स्टेशन के पास महिला और दो बच्चों की हत्या की उलझी गुत्थी, नहीं हो सकी अभी तक मृतकों की पहचान

बीते महीने के अंत में दिल्ली स्थित नरेला रेलवे स्टेशन के पास एक महिला और दो बच्चों मृत पाए गए थे। अभी तक इस मामले में मृतको की पहचान नहीं की जा सकी है। पुलिस ने मृतक की पहचान के लिए इनाम की भी घोषणा की है।

By Jagran NewsEdited By: Nitin YadavPublished: Mon, 06 Feb 2023 08:46 AM (IST)Updated: Mon, 06 Feb 2023 08:46 AM (IST)
Delhi के नरेला स्टेशन के पास महिला और दो बच्चों की हत्या की उलझी गुत्थी, नहीं हो सकी अभी तक मृतकों की पहचान
Delhi के नरेला स्टेशन के पास महिला और दो बच्चों की हत्या की उलझी गुत्थी।

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। नरेला रेलवे स्टेशन के पास 28 जनवरी की सुबह महिला और दो बच्चों के शव मिलने के मामले में अभी तक मृतकों की शिनाख्त नहीं हो सकी है। पुलिस की तरफ से मृतकों की पहचान करने वाले को 10 हजार रुपये का इनाम देने की घोषणा की गई है।

loksabha election banner

पुलिस को यह भी आशंका है कि कहीं आरोपितों ने पुलिस से बचने और जांच की दिशा भटकाने के लिए तो महिला और उसके दो बच्चों को वहां लाकर हत्या नहीं की ताकि यह समझा जा सके कि रेल से कटकर उनकी मौत हुई है। पुलिस ऐसा इसलिए मान रही है, क्योंकि नरेला रेलवे स्टेशन पर कही भी सीसीटीवी कैमरें नहीं लगे हैं। उनके पास रेलवे के टिकट भी नहीं मिले हैं।

घटनास्थल पर मिले खून के धब्बों से पता चला है कि महिला की हत्या 27 जनवरी की देर रात रेलवे स्टेशन से 30 मीटर की दूरी पर की गई है। अपराधी ने पहले महिला के सिर पर टाइल्स से वार किया फिर उसके शव को करीब 10 मीटर तक घसीटा गया। उसके बाद ढाई साल की बच्ची व छह से आठ माह के बच्चे के सिर पर हमला किया गया।

हो सकता है किसी जानकार का हाथ

पुलिस का यह भी कहना है कि हत्या के पीछे महिला के ही किसी जानकार का हाथ हो सकता है। अभी तक की जांच में लूटपाट की बात सामने नहीं आई है क्योंकि महिला के शरीर पर गहने भी है। घटनास्थल पर पुलिस को सिर्फ तीनों शव और खून के धब्बे ही मिले हैं। मौके से कोई दस्तावेज व मोबाइल आदि नहीं मिला है।

विभिन्न स्टेशनों के खंगाले जा रहे सीसीटीवी कैमरे

27 जनवरी की रात साढ़े 10 बजे के आसपास आखिरी ट्रेन झेलम एक्सप्रेस पूणे से आई थी। पुलिस आशंका जता रही है कि महिला बच्चों के साथ इसी ट्रेन से आई हो। यह ट्रेन जम्मू तवी रेलवे स्टेशन जाती है। ऐसे में पूणे से नरेला रेलवे स्टेशन तक 39 रेलवे स्टेशन पड़ते हैं। इन स्टेशनों पर लगे सीसीटीवी कैमरों की भी जांच पुलिस द्वारा की जा रही है।

पुलिस सूत्रों का कहना है कि उक्त ट्रेन महाराष्ट्र,मध्यप्रदेश और उत्तर प्रदेश से होकर आती है, ऐसे में इन तीनों राज्यों की पुलिस से संपर्क महिला और दो बच्चों के गायब होने की गुमशुदगी रिपोर्ट भी मांगी गई है।

असामाजिक तत्वों से भी की जा रही पूछताछ

बाहरी दिल्ली के रेलवे स्टेशनों के पास असामाजिक तत्वों और नशेड़ियों का जमावड़ा लगा रहता है। रात में बाहरी दिल्ली के स्टेशनों पर बदमाश वारदात को अंजाम देने से नहीं हिचकते हैं। ऐसे में इन पर भी पुलिस को शक है। पुलिस ने कुछ असामाजिक तत्वों व नशेड़ियों को हिरासत में लेकर मामले के बाबत पूछताछ कर रही है।

यह भी पढ़ें: Delhi Mayor Election: क्या आज दिल्ली को मिलेगा नया मेयर, 10 प्वाइंट्स से जानें अब तक क्या-क्या हुआ?


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.