नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। दुनिया की आधुनिकतम तकनीकी सुविधाएं देने का दावा करने वाली  दिल्ली मेट्रो रेल निगम (Delhi Metro Rail Corporation) द्वारा संचालित ट्रेनों में तकनीकी खामियों के आने का सिलसिला रुक नहीं रहा है। दिल्ली और एनसीआर की लाइफ लाइन बन चुकी दिल्ली मेट्रो (Delhi Metro) ने यात्रियों को एक बार फिर परेशान किया। दरअसल, रविवार सुबह दिल्ली मेट्रो रेल निगम (Delhi Metro Rail Corporation) के वॉयलेट लाइन पर तकनीकी खराबी की वजह से बदरपुर बॉर्डर-कश्मीरी गेट के बीच यात्रियों को तकरीबन डेढ़ घटे तक दिक्कत का सामना करना पड़ा। यात्रियों के मुताबिक, डेढ़ घंटे के दौरन उन्हें काफी परेशान होना पड़ा। मेट्रो ज्यादातर बार रुक-रुक चली, जबकि सुबह के समय आई दिक्कत से ऑफिस या अन्य काम के लिए निकले लोग अपने गंतव्य तक देरी से पहुंचे। वहीं, कुछ लोगों ने नजदीकी मेट्रो स्टेशनों पर उतकर बस या फिर ऑटो का सहारा लेकर आगे का सफर तय किया।

वहीं, DMRC ने ट्वीट कर मेट्रो में आई दिक्कत की जानकारी दी- 'तकनीकी खामी के चलते बदरपुर और कश्मीरी गेट के बीच मेट्रो सेवाएं प्रभावित हुईं।' 

गौरतलब है कि दिल्ली में हाफ मैराथन-2019 ( Half Marathon 2019) के चलते दिल्ली मेट्रो रेल निगम ने पहले ही एलान कर दिया था कि रविवार सुबह 4 बजे से ही सभी मेट्रो स्टेशनों से ट्रेनें मिलनी शुरू जाएगा, इसमें एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन शामिल नहीं थी। ऐसा हुआ भी मेट्रो सुबह 4 बजे से चलने भी लगी, लेकिन तकरीबन छह घंटे बाद रविवार सुबह 9.50 बजे बदरपुर बॉर्डर-कश्मीरी गेट के बीच मेट्रो की रफ्तार धीमी हो रही। ज्यादातर समय तक  मेट्रो ट्रेनें धीमी गति से गति। इसके बाद 11.27 बजे स्थिति सामान्य हुई। 

इससे पहले मई महीने में ओवर हेड इक्विपमेंट (OHE) में बिजली बाधित होने से  दिल्ली मेट्रो के इतिहास में पहली बार चार घंटे तक ट्रेनों का संचालन ठप रहा था। यलो लाइन पर कुतुबमीनार से सुलतानपुर के बीच व्यस्त समय में यह दिक्कत आई। इससे इस लाइन के अन्य स्टेशनों पर भी परिचालन प्रभावित हुआ और करीब पांच घंटे तक यात्री परेशान रहे। वहीं, लोगों की मेट्रो अधिकारियों-कर्मचारियों से भी बहस हुई थी।

दिल्ली-NCR की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां पर करें क्लिक

Posted By: JP Yadav

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप