Move to Jagran APP

Delhi Metro Service News: यलो लाइन की पटरी में दरार, दो घंटे प्रभावित रहा मेट्रो परिचालन

Delhi Metro Service News यलो लाइन पर सुबह में मेट्रो की पटरी में दरार आने के कारण राजीव चौक से विश्वविद्यालय स्टेशन के बीच दो घंटे मेट्रो का परिचालन प्रभावित रहा।

By JP YadavEdited By: Published: Mon, 14 Sep 2020 02:40 PM (IST)Updated: Mon, 14 Sep 2020 03:01 PM (IST)
Delhi Metro Service News: यलो लाइन की पटरी में दरार, दो घंटे प्रभावित रहा मेट्रो परिचालन
Delhi Metro Service News: यलो लाइन की पटरी में दरार, दो घंटे प्रभावित रहा मेट्रो परिचालन

नई दिल्ली [रणविजय सिंह]। Delhi Metro Service News: मेट्रो का परिचालन दोबारा शुरू होने के बाद सोमवार को पहली बार तकनीकी खराबी की घटना सामने आई। यलो लाइन पर सुबह में मेट्रो की पटरी में दरार आने के कारण राजीव चौक से विश्वविद्यालय स्टेशन के बीच 2 घंटे मेट्रो का परिचालन प्रभावित रहा। इस वजह से यात्रियों को थोड़ी परेशानी का सामना करना पड़ा। हालांकि मेट्रो में भीड़ नहीं होने के कारण उसका खास असर नहीं दिखा। पटरी मरम्मत होने के बाद सुबह करीब 8:40 बजे परिचालन सामान्य हो गया, इसलिए दफ्तर के समय पर यात्रियों को आवागमन में दिक्कत नहीं हुई।

loksabha election banner

मेट्रो का परिचालन सोमवार सुबह छह बजे शुरू हुआ। इसके आधे घंटे बाद ही यलो लाइन पर राजीव चौक से नई दिल्ली रेलवे स्टेशन के बीच मेट्रो की पटरी दरार आ गई। इस वजह से प्रभावित मेट्रो ट्रैक पर परिचालन रोक दिया गया और सुबह 6:30 से 8:40 बजे के बीच राजीव चौक से विश्वविद्यालय स्टेशन के बीच सिंगल लाइन पर मेट्रो का परिचालन हुआ। इस दौरान रोजीव चौक से विश्वविद्यालय स्टेशन के बीच मेट्रो की फ्रिक्वेंसी बहुत कम रही। स्टेशनों पर देर तक रुक-रुक कर मेट्रो चली।

दिल्ली मेट्रो रेल निगम (डीएमआरसी) का कहना है कि तकनीकी खराबी के वक्त विश्वविद्यालय से समयपुरी बादली व हुडा सिटी सेंटर से राजीव चौक के बीच सामान्य रूप से परिचालन हुआ। पटरी मरम्मत होने बाद पूरे कॉरिडोर पर परिचालन सामान्य हो गया है।

उल्लेखनीय है कि 7 सितंबर को सबसे पहले यलो लाइन पर ही मेट्रो का परिचालन शुरू हुआ था। इसके बाद एक-एक कर अन्य कॉरिडोर पर परिचालन शुरू हुआ। पहले सप्ताह में तकनीक खराबी की कोई घटन सामने नहीं आई थी। यलो लाइन पर परिचालन शुरू होने के एक सप्ताह बाद तकनीकी खराबी की यह पहली घटना है।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.