नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। आनंद विहार मेट्रो स्टेशन पर मंगलवार दाेपहर एक युवक ने मेट्रो की बोगियों के बीच की जगह में छलांग लगाकर अपनी जान दे दी। इस हादसे में युवक के शरीर के कई टुकड़े हो गए। मृतक की पहचान नजफगढ़ निवासी निहाल सिंह के रूप में हुई है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस काे कोई सुसाइड नोट बरामद नहीं हुआ है। पुलिस मृतक के स्वजन से पूछताछ कर मामले की जांच कर रही है। इस घटना की वजह से वैशाली से द्वारका की ओर जाने वाली मेट्रो का परिचालन करीब दस मिनट के लिए बाधित रहा।

पुलिस ने बताया कि दोपहर 3:30 बजे आनंद विहार मेट्रो स्टेशन पर एक युवक के खुदकुशी करने की सूचना मिली थी। पुलिस मौके पर पहुंची तो ट्रैक पर शव के कई अलग अलग टुकड़े पड़े मिले। सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली तो पता चला युवक प्लेटफार्म पर वैशाली से द्वारका जाने वाली ट्रेन का इंतजार कर रहा था।

प्लेटफार्म संख्या दो पर मेट्रो पहुंचने पर प्लेटफार्म पर मौजूद यात्री ट्रेन में चढ़ गए, जबकि निहाल बाहर ही खड़ा रहा। मेट्रो जैसे ही प्लेटफार्म से चली, उसी दौरान युवक दो बोगियों के बीच की जगह में कूद गया। जिससे युवक के शरीर के कई टुकड़े हो गए। पुलिस को जांच में युवक एक फैक्ट्री में नौकरी करता था और उसकी शादी नहीं हुई थी।

येलो लाइन पर आधा घंटा मेट्रो का परिचालन रहा प्रभावित

इससे पहले येलो लाइन पर तकनीकी खराबी के कारण सोमवार शाम को करीब आधा घंटा मेट्रो का परिचालन प्रभावित रहा। इस वजह से यात्रियों को आवागमन में परेशानी अधिक हुई। दिल्ली मेट्रो रेल निगम (डीएमआरसी) ने शाम 4:24 बजे ट्वीट कर सुल्तानपुर मेट्रो स्टेशन से हुडा सिटी सेंटर के बीच परिचालन प्रभावित होने की सूचना दी। हालांकि, शाम करीब पांच बजे परिचालन सामान्य हो गया।

 

Edited By: Mangal Yadav