Move to Jagran APP

Delhi Metro : लाखों महिला यात्रियों के लिए डीएमआरसी ने किए 2 बड़े ऐलान, जानिये- इसके फायदे

Delhi Metro News दिल्ली मेट्रो में यात्रा करने वाली महिला यात्रियों के लिए डीएमआरसी ने हेल्पलाइन नंबर जारी किए हैंं। इसके जरिये वह मेट्रो स्टेशनों और ट्रेन में यात्रा के दौरान जरूरत पड़ने पर मदद मांग सकती हैं।

By Jp YadavEdited By: Published: Fri, 20 May 2022 09:32 AM (IST)Updated: Fri, 20 May 2022 09:36 AM (IST)
Delhi Metro : लाखों महिला यात्रियों के लिए डीएमआरसी ने किए 2 बड़े ऐलान, जानिये- इसके फायदे
Delhi Metro : लाखों महिला यात्रियों के लिए डीएमआरसी ने किए 3 बड़े ऐलान, जानिये- इसके फायदे

नई दिल्ली, जागरण डिजिटल डेस्क। अपनी आधुनिक सुविधाओं और सहूलियतों के लिए देशभर में मशहूर दिल्ली मेट्रो रेल निगम (Delhi Metro Rail Corporation) लगातार अपने लाखों यात्रियों ने कोई न कोई नए ऐलान करता ही रहता है। ताजा कड़ी में डीएमआरसी ने महिला यात्रियों की सुरक्षा के मद्देनजर बड़ा और अहम कदम उठाया है। यात्रा के दौरान अथवा मेट्रो स्टेशनों पर महिलाएं खुद को पूरी तरह से सुरक्षित महसूस करें इसके लिए डीएमआरसी ने हेल्पलाइन नंबर 155370 और सिक्युरिटी हेल्पलाइन नंबर 155655 (Security helpline 155655) जारी किया है।  

loksabha election banner

इस बाबत डीएमआरसी की ओर से ट्वीट कर कहा गया है कि डीएमआरसी आपको सुरक्षित और स्वस्थ रखने के लिए प्रतिबंद है। किसी भी आपात स्थिति में महिलाएं DMRC हेल्पलाइन 155370 (DMRC helpline 155370) अथवा सुरक्षा हेल्पलाइन 155655 (Security helpline 155655) पर कॉल करें। आप मेट्रो ट्रेन के अंदर पैसेंजर इमरजेंसी अलार्म भी दबा सकते हैं।

शुक्रवार सुबह से सामान्य रूप से हो रहा दिल्ली मेट्रो

दिल्ली मेट्रो की सभी लाइनों पर मेट्रो ट्रेनों का परिचालान शुक्रवार सुबह से सामान्य रूप से परिचालन हो रहा है। वहीं, इससे पहले ब्लू लाइन पर केबल चोरी के कारण अक्षरधाम से मयूर विहार फेज-एक स्टेशन के बीच मेट्रो का परिचालन प्रभावित रहा।

दिल्ली मेट्रो रेल निगम (डीएमआरसी) ने सुबह 9:22 बजे ट्वीट कर यात्रियों को मेट्रो परिचालन में विलंब होने की सूचना दी। इस वजह से व्यस्त समय में ब्लू लाइन पर दिल्ली से नोएडा के बीच सफर करने वाले यात्रियों को परेशानी हुई।

डीएमआरसी का कहना है कि केबल चोरी की घटना की शिकायत थाने में दर्ज करा दी गई है। केबल चोरी के कारण इन दोनों स्टेशनों के बीच सिग्नल सिस्टम में काम नहीं करा था। इस वजह से मेट्रो की रफ्तार कम रही। यह समस्या सिर्फ दो स्टेशनों के बीच थी। कारिडोर के बाकी हिस्से पर परिचालन सामान्य रहा। इस वजह से ब्लू लाइन मेट्रो के परिचालन पर ज्यादा असर नहीं पड़ा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.