Move to Jagran APP

Delhi Metro News: ब्लू लाइन पर डेढ़ घंटा मेट्रो सेवाएं रही प्रभावित, तकनीकी खराबी के कारण परेशान हुए लोग

ब्लू लाइन पर सिग्नल सिस्टम में तकनीकी खराबी के कारण दिन में डेढ़ घंटा परिचालन प्रभावित रहा। इस दौरान मेट्रो का परिचालन मैनुअल तरीके से धीमी गति से हुआ। इस वजह से ब्लू लाइन की मेट्रो में सफर में यात्रियों को थोड़ी परेशानी का सामना करना पड़ा।

By Ranbijay Kumar SinghEdited By: Abhi MalviyaPublished: Tue, 29 Nov 2022 10:57 PM (IST)Updated: Tue, 29 Nov 2022 10:57 PM (IST)
Delhi Metro News: ब्लू लाइन पर डेढ़ घंटा मेट्रो सेवाएं रही प्रभावित, तकनीकी खराबी के कारण परेशान हुए लोग
ब्लू लाइन पर मेट्रो सेवाएं रही बाधित। घंटो तक परेशान हुए लोग। (फाइल फोटो)

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। ब्लू लाइन (द्वारका सेक्टर 21-इलेक्ट्रोनिक सिटी/वैशाली) पर सिग्नल सिस्टम में तकनीकी खराबी के कारण दिन में डेढ़ घंटा परिचालन प्रभावित रहा। इस दौरान मेट्रो का परिचालन मैनुअल तरीके से धीमी गति से हुआ। इस वजह से ब्लू लाइन की मेट्रो में सफर में यात्रियों को थोड़ी परेशानी का सामना करना पड़ा। दिल्ली मेट्रो रेल निगम (डीएमआरसी) के अनुसार दोपहर 12:45 बजे ब्लू लाइन पर मेट्रो का परिचालन सामान्य हो गया।

loksabha election banner

सिग्नल सिस्टम में आई थी खराबी

इसे लेकर DMRC का कहना है कि दिन में 11:17 बजे अचानक ब्लू लाइन पर सिग्नल सिस्टम में खराबी आ गई। इस वजह से दोपहर करीब 12:45 बजे तक ब्लू लाइन पर द्वारका सेक्टर 21 से नोएडा इलेक्ट्रानिक सिटी और यमुना बैंक से वैशाली तक मेट्रो का परिचालन प्रभावित रहा। इस दौरान मेट्रो का परिचालन बंद नहीं हुआ था। बल्कि धीमी गति से मेट्रो का परिचालन जारी रखा गया था। बताया जा रहा है कि सिग्नल सिस्टम में खराबी आने पर ब्लू लाइन की मेट्रो का संपर्क आपरेशन कंट्रोल सेंटर से कट गया था। इस वजह से मेट्रो स्टेशनों पर काफी देर से मेट्रो उपलब्ध हो पा रही थी।

लोगों ने ट्वीट कर की शिकायत

नैंसी गुप्ता नामक एक यात्री ने ट्वीट कर डीएमआरसी से शिकायत करते हुए कहा कि नवादा से झंडेवालान के बीच 30 मिनट के सफर के लिए 50 मिनट समय लगा। प्रतीक सिंह नामक यात्री ने ट्वीट कर कहा कि नवादा से नोएडा सेक्टर 16 जाने में डेढ़ घंटा समय लगा। अजय ठाकुर ने कहा कि ब्लू लाइन पर पहले भी कई बार मेट्रो का परिचालन प्रभावित होने की घटनाएं हुई हैं। मेट्रो के विलंब होने से आनंद विहार रेलवे स्टेशन से यात्रियों की ट्रेनें छूट जाती हैं।

यह भी पढ़ें- Delhi Metro News: दिल्ली मेट्रो यात्रियों के लिए बड़ा अपडेट, ग्रे लाइन पर एक घंटे तक बंद रहेगी सर्विस

यह भी पढ़ें- Delhi Metro News: रविवार के लिए मेट्रो के परिचालन में बदलाव, खबर पढ़कर ही घर से निकलें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.