Move to Jagran APP

Delhi MCD Election: कांग्रेस उम्मीदवार नाजिया खातून बांट रही थी नोट, चुनाव अधिकारी ने पकड़ा रंगे हाथ

करावल नगर के चुनाव अधिकारी व एसडीएम संजय सोंधी ने शुक्रवार को ब्रजपुरी वार्ड से कांग्रेस की उम्मीदवार को जनता को नोट बांटते हुए पकड़ा। एसडीएम ने रुपये बांटते हुए वीडियाेग्राफी भी करवाई। प्रचार थमने के बाद भी उम्मीदवार नाजिया खातून रोड शो कर रही थी।

By SHUZAUDDIN SHUZAUDDINEdited By: Abhi MalviyaPublished: Fri, 02 Dec 2022 11:00 PM (IST)Updated: Fri, 02 Dec 2022 11:00 PM (IST)
Delhi MCD Election: कांग्रेस उम्मीदवार नाजिया खातून बांट रही थी नोट, चुनाव अधिकारी ने पकड़ा रंगे हाथ
प्रचार थमने के बाद भी जारी था रोड शो ।

नई दिल्ली, जादगरण संवाददाता। करावल नगर के चुनाव अधिकारी व एसडीएम संजय सोंधी ने शुक्रवार को ब्रजपुरी वार्ड से कांग्रेस की उम्मीदवार को जनता को नोट बांटते हुए पकड़ा। एसडीएम ने रुपये बांटते हुए वीडियाेग्राफी भी करवाई। प्रचार थमने के बाद भी उम्मीदवार नाजिया खातून रोड शो कर रही थी। एसडीएम ने मौके पर पुलिस बुलवाकर रोड शो बंद करवाने के साथ ही दो वाहनों को जब्त किया। एसडीएम ने दयालपुर थाना पुलिस को प्रत्याशी के खिलाफ अचार संहिता के उल्लंघन सहित विभिन्न धाराओं में प्राथमिकी पंजीकृत करने के आदेश दिए हैं।

loksabha election banner

प्रचार थमने के बाद भी जारी था रोड शो 

शुक्रवार शाम को पांच बजे चुनाव प्रचार पर प्रतिबंध लग गया था। नियम का पालन हो रहा है या नहीं यह देखने के लिए एसडीएम संजय सोंधी अपनी टीम के साथ इलाके में गश्त कर रहे थे। जब वह ब्रजपुरी वार्ड में पहुंचे तो दंग रह गए, कांग्रेस की उम्मीदवार पांच बजे के बाद भी रोड शाे कर रही थी। एसडीएम की टीम ने देखा कि कार में सवार कांग्रेस की उम्मीदवार लोगों को नोट बांटती हुए चल रही हैं, साथ ही लोगों से वोट देने की अपील कर रही हैं।

SDM ने बनाया वीडियो

बता दें कि एसडीएम ने मामले की सूचना मोबाइल के जरिये दयालपुर थानाध्यक्ष गिरीश जैन को दी। आधे घंटे बाद भी न तो थानाध्यक्ष पहुंचे और ना ही थाने से कोई दूसरा पुलिकसर्मी। इस दौरान एसडीएम ने उम्मीदवार के नोट बांटते हुए वीडियो भी बनवा लिया। एसडीएम ने कहा कि स्पष्ट नियम था कि शुक्रवार को पांच बजे के बाद भी किसी तरह का प्रचार नहीं होगा, उसके बाद भी नियमों का उल्लंघन किया। उन्होंने कहा कि नोट बांटने की शिकायत पुलिस से की गई है।

यह भी पढ़ें- Delhi MCD Election 2022: दिल्ली नगर निगम चुनाव में 100 करोड़ का रहा प्रचार सामग्री कारोबार

यह भी पढ़ें- MCD Elections: जब तक आपका भाई जिंदा है, योग क्लासेज जारी रहेंगी; प्रचार के अंतिम दिन केजरीवाल का बड़ा दांव


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.