नई दिल्ली, जेएनएन। लगातार बदल रहे मौसम के बीच शुक्रवार को दिल्ली में बारिश होने की संभावना बन रही है। बारिश हालांकि हल्की ही होगी, लेकिन इससे प्रदूषण कम होगा जबकि ठंड में इजाफा होगा। मौसम विभाग के पूर्वानुमान पर गौर करें तो नवंबर के पहले सप्ताह तक दिल्ली में मौसम काफी हद तक बदल जाएगा।

मौसम विभाग के मुताबिक, बृहस्पतिवार को दिल्ली-एनसीआर में आंशिक तौर पर बादल देखने को मिलेंगे। इसके बाद शुक्रवार को हल्की बारिश की संभावना है। बारिश के बाद ठंड बढ़ने की पूरी उम्मीद है। बारिश होने से प्रदूषण के स्तर में कमी आने की संभावना है। 

अगर बुधवार की बात करें तो इस समय मौसम साफ है। जबकि मंगलवार को भी आमतौर पर मौसम साफ रहा। दिल्ली का अधिकतम तापमान 34.8 डिग्री सेल्सियस रहा जोकि सामान्य से दो डिग्री अधिक है। न्यूनतम तापमान सामान्य से एक डिग्री अधिक 20.4 डिग्री सेल्सियस रहा। मौसम विभाग के अनुसार, हवा में नमी का स्तर 44 से 93 फीसद दर्ज किया गया। आज भी तापमान 35 और 21 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है।

20 अक्टूबर के बाद मौसम में होगा तेजी से बदलाव

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के पूर्वानुमान में बताया गया है कि दिल्ली-एनसीआर में मानसून के विदा होते ही मौसम से तेजी से बदलाव आएगा। जानकारी के मुताबिक, 20 अक्टूबर के बाद हवा की दिशा भी बदलने की संभावना है। हवा की दिशा उत्तर पश्चिमी या फिर पश्चिम हो जाएगी। वहीं हल्की बारिश से तापमान में भी गिरावट दर्ज की जाएगी। 

प्रदूषण से मिलेगी राहत

बारिश से दिल्ली-एनसीआर में प्रदूषण कम होने की उम्मीद जताई जा रही है। बारिश से ठंड बेशक बढ़ेगी लेकिन लोगों को वायु प्रदूषण से राहत मिलेगी जोकि अच्छी बात है। नोएडा और दिल्ली में बुधवार को प्रदूषण के स्तर में बढ़ोतरी देखी गई। वायु की गुणवत्ता खराब दर्ज की गई। 

 ये भी पढ़ेंः Air pollution: तेजी से बिगड़ रही दिल्ली-एनसीआर की हवा, लोधी रोड इलाके में स्थिति बेहद खराब

 ये भी पढ़ेंः 'AK' मोबाइल एप के जरिए अब जनता और कार्यकर्ताओं से सीधे रूबरू होंगे सीएम केजरीवाल

  

दिल्ली-NCR की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां पर करें क्लिक

Posted By: Mangal Yadav

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप