Move to Jagran APP

जल बोर्ड का अल्टीमेटम, सात दिन में चुकाएं बकाया बिल, 3300 करोड़ रुपया बकाया

जल बोर्ड के एक वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार सोमवार से बकायेदारों को नोटिस भेजने का काम शुरू हो गया है। दो दिन मे 1011 नोटिस जारी किए गए हैं।

By Amit MishraEdited By: Published: Wed, 13 Dec 2017 07:14 AM (IST)Updated: Wed, 13 Dec 2017 12:46 PM (IST)
जल बोर्ड का अल्टीमेटम, सात दिन में चुकाएं बकाया बिल, 3300 करोड़ रुपया बकाया
जल बोर्ड का अल्टीमेटम, सात दिन में चुकाएं बकाया बिल, 3300 करोड़ रुपया बकाया

नई दिल्ली [जेएनएन]। दिल्ली जल बोर्ड ने पानी के भारी भरकम बकाये बिल की वूसली के लिए सख्ती शुरू कर दी है। इस क्रम में 10 लाख रुपये से अधिक बिल बकाये वाले 1011 उपभोक्ताओं को जल बोर्ड ने नोटिस जारी कर सात दिन में बिल जमा कराने का निर्देश दिया है। इन उपभोक्ताओं पर बोर्ड का करीब 3300 करोड़ रुपया बकाया है। इन बकायेदारों में तीनों नगर निगमों, दिल्ली पुलिस, रेलवे सहित सात बड़े सरकारी विभाग शामिल है।निश्चित अवधि मे बिल नही चुकाने पर कनेक्शन काटने की चेतावनी भी दी है।

loksabha election banner

नोटिस भेजने का काम शुरू

बताया जा रहा है कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को बकायेदारों पर शिकंजा कसने का निर्देश दिया था। जल बोर्ड के एक वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार सोमवार से बकायेदारों को नोटिस भेजने का काम शुरू हो गया है। दो दिन मे 1011 नोटिस जारी किए गए हैं।

1600 करोड़ के राजस्व की वसूली

मामले की गंभीरता का अंदाजा इस तथ्य से लगाया जा सकता है कि जल बोर्ड ने पिछले वित्त वर्ष में पानी के बिल से करीब 1600 करोड़ के राजस्व की वसूली की थी, जबकि उससे दोगुना की राशि उपभोक्ताओं पर बकाया है। यदि जल बोर्ड बकाये राशि की वसूली कर ले तो कई कॉलोनियों में पानी लाइन व सीवर लाइन बिछाने की परियोजनाएं पूरी की जा सकती हैं।

सरचार्ज पर छूट की योजना समाप्त 

जल बोर्ड ने बकाये बिल की वसूली के लिए सरचार्ज पर छूट देने की योजना शुरू की थी। इसके बावजूद अनेकों उपभोक्ताओं ने पानी का बकाया बिल जमा नहीं कराया। सरचार्ज पर छूट की योजना 30 सितंबर को ही समाप्त हो गई है। 

यह भी पढ़ें: ...इतने हजार करोड़ का पानी बिल बकाया, सरकारी दफ्तरों का कटेगा कनेक्शन

यह भी पढ़ें: 'सरकार कुछ नहीं कर सकती, अवैध शराब की बिक्री के लिए पुलिस जिम्मेदार'


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.