Move to Jagran APP

Delhi Hospitals Coronavirus Treatment: केजरीवाल के फैसले पर पूर्व सहयोगी कुमार विश्वास का तंज

Delhi Hospitals Coronavirus Treatment दिल्ली में सत्तासीन आम आदमी पार्टी सरकार के इस फैसले पर कवि कुमार विश्वास और बागी AAP नेता कुमार विश्वास ने तंज कसा है।

By JP YadavEdited By: Published: Sun, 07 Jun 2020 08:25 PM (IST)Updated: Sun, 07 Jun 2020 08:25 PM (IST)
Delhi Hospitals Coronavirus Treatment: केजरीवाल के फैसले पर पूर्व सहयोगी कुमार विश्वास का तंज
Delhi Hospitals Coronavirus Treatment: केजरीवाल के फैसले पर पूर्व सहयोगी कुमार विश्वास का तंज

नई दिल्ली/गाजियाबाद, ऑनलाइन डेस्क। Delhi Hospitals Coronavirus Treatment: 'बाहरी राज्यों के मरीजों का इलाज अब दिल्ली सरकार के अस्पतालों में नहीं होगा।' दिल्ली में सत्तासीन आम आदमी पार्टी सरकार के इस फैसले पर कवि कुमार विश्वास और बागी AAP नेता कुमार विश्वास ने तंज कसा है। उन्होंने केजरीवाल सरकार के इस फैसले की आलोचना करते हुए ट्वीट किया है- 'चलो आज बताओ देश को कि इस वक्त दिल्ली के अस्पतालों में दिल्ली से बाहर के कितने मरीज़ हैं?'

prime article banner

इसी के साथ दिल्ली सरकार द्वारा शराब पर लगाए गए कोरोना टैक्स वापस लेने की भी कुमार विश्वास ने आलोचना की है। उन्होंने एक अन्य ट्वीट में लिखा है- 'शराब माफिया से लगातार मिल रही दलाली पर पल रहे “छोटे निर्वीर्य नायब” की सलाह पर शराब माफिया के सामने घुटने टेकते स्वराज के आत्माशून्य बौनेश्वर Thumbs down केंद्र दे दे बस?'

गौरतलब है कि राजधानी में कोरोना वायरस संक्रमण के लगातार बढ़ते मामलों के मद्देनजर अरविंद केजरीवाल सरकार ने रविवार को बड़ा फैसला लिया है। इसके तहत दिल्ली में बने दिल्ली सरकार के सरकारी अस्पतालों के साथ प्राइवेट अस्पतालों में भी सिर्फ दिल्ली के लोगों का ही इलाज होगा। वहीं, केंद्र सरकार से संबंद्ध अस्पतालों में बाहरी राज्यों के लोग भी इलाज करा सकेंगे। यह फैसला दिल्ली सरकार ने रविवार सुबह हुई कैबिनेट बैठक में लिया है। इसके तहत अब दिल्ली के अस्पताल सिर्फ दिल्ली के लोगों के लिए होंगे। सरकार के इस फैसले की विपक्षी दलों भारतीय जनता पार्टी और कांंग्रेस ने आलोचना की है। वहीं, जैसे ही केजरीवाल सरकार फैसले की खबर भाजपा को लगी तो हाल ही में दिल्ली भाजपा अध्यक्ष बनाए गए आदेश गुप्ता अन्य पार्टी नेताओं के साथ राजघाट पहुंच गए और प्रदर्शन करने लगे। वहीं, कुछ देर में ही दिल्ली पुलिस ने नेताओं को हिरासत में ले लिया। वहीं, कुछ देर बाद शाम को रिहा भी कर दिया गया। 

वहीं, अरविंद केजरीवाल सरकार के मुताबिक, अमूमन 60-70 फीस मरीज बाहर के दिल्ली के अस्पतालों भर्ती होते हैं, लेकिन कोरोना वायरस संक्रमण के मामले बढ़ने से दिल्ली के अस्पतालों में बाहरी मरीज आएंगे, तो दिल्ली के लोगों का क्या होगा। अरविंद केजरीवाल ने बताया कि 5 डॉक्टरों की कमेटी बनाई गई थी, जिन्होंने पाया कि वर्तमान में बाहरी मरीजों को रोकना होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.