Move to Jagran APP

तीस हजारी कोर्ट के बार एसोसिशएन की चुनाव तारीख बढ़ी आगे, वकीलों के प्रदर्शन के कारण HC ने लिया फैसला

दिल्‍ली की तीस हजारी कोर्ट में बार एसोसिशएन के चुनाव को दिल्‍ली के हाई कोर्ट ने आगे बढ़ा दी है। कोर्ट ने वकीलों के प्रदर्शनों को देखते हुए यह फैसला लिया है।

By Prateek KumarEdited By: Published: Mon, 04 Nov 2019 06:13 PM (IST)Updated: Mon, 04 Nov 2019 10:04 PM (IST)
तीस हजारी कोर्ट के बार एसोसिशएन की चुनाव तारीख बढ़ी आगे, वकीलों के प्रदर्शन के कारण HC ने लिया फैसला
तीस हजारी कोर्ट के बार एसोसिशएन की चुनाव तारीख बढ़ी आगे, वकीलों के प्रदर्शन के कारण HC ने लिया फैसला

नई दिल्‍ली, एएनआइ। दिल्‍ली की तीस हजारी कोर्ट में बार एसोसिशएन के चुनाव को दिल्‍ली के हाई कोर्ट ने आगे बढ़ा दी है। कोर्ट ने वकीलों के प्रदर्शनों को देखते हुए यह फैसला लिया है। तीस हजारी अदालत परिसर में पुलिस और वकीलों के बीच हुए बवाल के बाद दिल्ली की सभी जिला अदालतों में सोमवार को एक दिन की हड़ताल पर रहने का आह्वान किया गया था जिसे कारण आज वकीलों ने इंडिया गेट से लेकर कई जगह कोर्ट परिसरों में प्रदर्शन किया।

loksabha election banner

सख्‍त कार्रवाई की मांग

इस विवाद के बाद से ही यह आशंका थी कि तीस हजारी अदालत में होने वाला बार एसोसिएशन का चुनाव भी फिलहाल कुछ दिन के लिए टल सकता है। दिल्ली के हाई कोर्ट ने सोमवार के इस संबंध में एक आदेश दिया है  कि फिलहाल यह चुनाव कुछ दिनों के लिए टाला जाए। तीस हजारी बार एसोसिएशन के अलावा बार काउंसिल ऑफ इंडिया, दिल्ली बार काउंसिल ने इस घटना का विरोध करते हुए सख्त कार्रवाई की मांग की है। 

क्‍यों हो रहा बवाल 

तीस हजारी बार एसोसिएशन के सचिव जयवीर सिंह के अनुसार उनके साथी अधिवक्ता की कार और पुलिस जेल वैन में हुई मामूली टक्कर के बाद यह बवाल हुआ है। आरोप है कि पुलिस वालों ने अधिवक्ता को पकड़कर लॉकअप में बंद कर दिया और उनके साथ मारपीट की गई। तीस हजारी सेंट्रल और पश्चिम के जिला एवं सत्र न्यायाधीश के अलावा छह अन्य न्यायाधीश भी अधिवक्ता को छुड़ाने के लिए गए, लेकिन पुलिस ने नहीं छोड़ा। न्यायाधीश जब वहां से चले गए तो पुलिस ने फायर कर दिए।

दिल्‍ली-एनसीआर की खबरों को पढ़ने के लिए यहां करें क्‍लिक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.