नई दिल्‍ली, एएनआइ। दिल्‍ली की तीस हजारी कोर्ट में बार एसोसिशएन के चुनाव को दिल्‍ली के हाई कोर्ट ने आगे बढ़ा दी है। कोर्ट ने वकीलों के प्रदर्शनों को देखते हुए यह फैसला लिया है। तीस हजारी अदालत परिसर में पुलिस और वकीलों के बीच हुए बवाल के बाद दिल्ली की सभी जिला अदालतों में सोमवार को एक दिन की हड़ताल पर रहने का आह्वान किया गया था जिसे कारण आज वकीलों ने इंडिया गेट से लेकर कई जगह कोर्ट परिसरों में प्रदर्शन किया।

सख्‍त कार्रवाई की मांग

इस विवाद के बाद से ही यह आशंका थी कि तीस हजारी अदालत में होने वाला बार एसोसिएशन का चुनाव भी फिलहाल कुछ दिन के लिए टल सकता है। दिल्ली के हाई कोर्ट ने सोमवार के इस संबंध में एक आदेश दिया है  कि फिलहाल यह चुनाव कुछ दिनों के लिए टाला जाए। तीस हजारी बार एसोसिएशन के अलावा बार काउंसिल ऑफ इंडिया, दिल्ली बार काउंसिल ने इस घटना का विरोध करते हुए सख्त कार्रवाई की मांग की है। 

क्‍यों हो रहा बवाल 

तीस हजारी बार एसोसिएशन के सचिव जयवीर सिंह के अनुसार उनके साथी अधिवक्ता की कार और पुलिस जेल वैन में हुई मामूली टक्कर के बाद यह बवाल हुआ है। आरोप है कि पुलिस वालों ने अधिवक्ता को पकड़कर लॉकअप में बंद कर दिया और उनके साथ मारपीट की गई। तीस हजारी सेंट्रल और पश्चिम के जिला एवं सत्र न्यायाधीश के अलावा छह अन्य न्यायाधीश भी अधिवक्ता को छुड़ाने के लिए गए, लेकिन पुलिस ने नहीं छोड़ा। न्यायाधीश जब वहां से चले गए तो पुलिस ने फायर कर दिए।

दिल्‍ली-एनसीआर की खबरों को पढ़ने के लिए यहां करें क्‍लिक

Posted By: Prateek Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस