नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। मनी लॉन्ड्रिंग मामले में तिहाड़ जेल में बंद दिल्ली सरकार के कैबिनेट मंत्री और आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता सत्येंद्र जैन (Satyendar Jain) की जमानत याचिका पर दिल्ली हाई कोर्ट ने गुरुवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है।

न्यायमूर्ति डिमेश कुमार शर्मा ने ईडी को दो सप्ताह में जवाब दाखिल करने का निर्देश देते हुए सुनवाई 20 दिसंबर तक के लिए स्थगित कर दी। जैन ने 17 नवम्बर को जमानत देने से इन्कार करने के निचली अदालत के निर्णय को चुनौती दी है।

ये भी पढे़ं- Satyendra Jain: सत्येंद्र जैन का एक और VIDEO आया सामने, BJP ने लगाया जेल में 10 लोगों से सेवा कराने का आरोप

दिल्ली के मंत्री सत्येंद्र जैन को तिहाड़ जेल में नहीं मिलेंगे ड्राई फ्रूट्स और फल, कोर्ट ने खारिज की याचिका

तिहाड़ जेल में घट गया सत्येंद्र जैन का वजन

मनी लांड्रिंग मामले में तिहाड़ जेल में बंद दिल्ली सरकार के कैबिनेट मंत्री सत्येंद्र जैन का वजन कम हो गया है। जेल प्रशासन ने विशेष न्यायाधीश विकास ढुल के कोर्ट को जानकारी दी थी कि जब जैन न्यायिक हिरासत में लगाए गए थे, उनका वजन 98 किलो था। वहीं वर्तमान वजन की जानकारी न देने पर उनके वकील ने आपत्ति जताई।

इस पर कोर्ट ने जेल प्रशासन ने पूछा कि जैन का अभी वजन कितना है, जिस पर जवाब दिया गया कि उनका वजह 75 किलो है। अब इस मामले में अगली सुनवाई 3 दिसंबर को सूचीबद्ध की गई है।

अर्जी में दावा किया था कि उनका 28 किलो कम हुआ है। इसे लेकर कोर्ट ने तिहाड़ जेल प्रशासन से जवाब मांगा था। जेल प्रशासन ने जवाब में कोर्ट को बताया था कि जैन को दस्त होने की वजह से निर्धारित तिथि पर जांच नहीं हो सकी थी।

Edited By: Abhishek Tiwari

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट