Move to Jagran APP

Satyendar Jain: सत्येंद्र जैन की जमानत याचिका पर ED को नोटिस, दिल्ली HC ने 2 सप्ताह में मांगा जवाब

Satyendar Jain News दिल्ली हाई कोर्ट ने गुरुवार को सत्येंद्र जैन की की जमानत याचिका पर ईडी को नोटिस जारी कर दो सप्ताह में जवाब दाखिल करने का निर्देश दिया है। साथ ही सुनवाई को 20 दिसंबर तक के लिए स्थगित कर दिया है।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek TiwariPublished: Thu, 01 Dec 2022 11:27 AM (IST)Updated: Thu, 01 Dec 2022 11:27 AM (IST)
Satyendar Jain: सत्येंद्र जैन की जमानत याचिका पर ED को नोटिस, दिल्ली HC ने 2 सप्ताह में मांगा जवाब
Satyendar Jain: सत्येंद्र जैन की याचिका पर ED को नोटिस

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। मनी लॉन्ड्रिंग मामले में तिहाड़ जेल में बंद दिल्ली सरकार के कैबिनेट मंत्री और आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता सत्येंद्र जैन (Satyendar Jain) की जमानत याचिका पर दिल्ली हाई कोर्ट ने गुरुवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है।

loksabha election banner

न्यायमूर्ति डिमेश कुमार शर्मा ने ईडी को दो सप्ताह में जवाब दाखिल करने का निर्देश देते हुए सुनवाई 20 दिसंबर तक के लिए स्थगित कर दी। जैन ने 17 नवम्बर को जमानत देने से इन्कार करने के निचली अदालत के निर्णय को चुनौती दी है।

ये भी पढे़ं- Satyendra Jain: सत्येंद्र जैन का एक और VIDEO आया सामने, BJP ने लगाया जेल में 10 लोगों से सेवा कराने का आरोप

दिल्ली के मंत्री सत्येंद्र जैन को तिहाड़ जेल में नहीं मिलेंगे ड्राई फ्रूट्स और फल, कोर्ट ने खारिज की याचिका

तिहाड़ जेल में घट गया सत्येंद्र जैन का वजन

मनी लांड्रिंग मामले में तिहाड़ जेल में बंद दिल्ली सरकार के कैबिनेट मंत्री सत्येंद्र जैन का वजन कम हो गया है। जेल प्रशासन ने विशेष न्यायाधीश विकास ढुल के कोर्ट को जानकारी दी थी कि जब जैन न्यायिक हिरासत में लगाए गए थे, उनका वजन 98 किलो था। वहीं वर्तमान वजन की जानकारी न देने पर उनके वकील ने आपत्ति जताई।

इस पर कोर्ट ने जेल प्रशासन ने पूछा कि जैन का अभी वजन कितना है, जिस पर जवाब दिया गया कि उनका वजह 75 किलो है। अब इस मामले में अगली सुनवाई 3 दिसंबर को सूचीबद्ध की गई है।

अर्जी में दावा किया था कि उनका 28 किलो कम हुआ है। इसे लेकर कोर्ट ने तिहाड़ जेल प्रशासन से जवाब मांगा था। जेल प्रशासन ने जवाब में कोर्ट को बताया था कि जैन को दस्त होने की वजह से निर्धारित तिथि पर जांच नहीं हो सकी थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.