Move to Jagran APP

3rd Wave of Covid-19 ! बाजारों में लापरवाही से नाराज दिल्ली हाई कोर्ट, कहा- हम नहीं दे सकते तीसरी लहर को न्योता

3rd Wave of Covid-19 ! बाजारों में कोविड प्रोटोकॉल के उल्लंघन की तस्वीरों को कोर्ट ने स्वतः संज्ञान लिया है। कोर्ट शुक्रवार को अहम टिप्पणी में कहा कि दिल्ली के विभिन्न बाजारों में कोविड नियमों का पालन नहीं किया जा रहा और हम तीसरी लहर को न्योता नहीं दे सकते।

By Jp YadavEdited By: Published: Fri, 18 Jun 2021 12:24 PM (IST)Updated: Fri, 18 Jun 2021 12:24 PM (IST)
3rd Wave of Covid-19 ! बाजारों में लापरवाही से नाराज दिल्ली हाई कोर्ट, कहा- हम नहीं दे सकते तीसरी लहर को न्योता
बाजारों में लापरवाही से नाराज दिल्ली हाई कोर्ट, कहा- हम नहीं दे सकते तीसरी लहर को न्योता

नई दिल्ली [विनीत त्रिपाठी]। 14 जून से अनलॉक-3 की शुरुआत होने के साथ ही दिल्ली के बाजारों और सार्वजनिक स्थलों पर कोविड प्रोटोकॉल का धड़ल्ले से उल्लंघन देखा जा रहा है। व्हाट्सएप और इंटरनेट मीडिया माध्यमों के जरिये प्रसारित बाजारों की कोविड प्रोटोकॉल के उल्लंघन की तस्वीरों को दिल्ली हाई कोर्ट ने स्वतः संज्ञान लिया है। दिल्ली हाई कोर्ट शुक्रवार को एक अहम टिप्पणी में कहा कि राजधानी दिल्ली के विभिन्न बाजारों में कोविड नियमों का पालन नहीं किया जा रहा है और हम तीसरी लहर को न्योता नहीं दे सकते।

loksabha election banner

हाई कोर्ट ने स्वत: संज्ञान लेते हुए वाट्सऐप से मिली तस्वीरों में पाया लोग मास्क नहीं पहने हुए थे और COVID19 प्रोटोकॉल का पालन नहीं कर रहे थे। इस पूरे मसले पर दिल्ली कोर्ट ने केंद्र और दिल्ली सरकार को नोटिस जारी कर स्टेटस रिपोर्ट दाखिल करने को कहा है।

कोर्ट ने दिल्ली बाजारों में कोविड-19 से जुड़े दिशा-निर्देशों के उल्लंघन का स्वत: संज्ञान लेते हुए दिल्ली सरकार के अधिकारियों से सख्त कदम उठाने और दुकानदारों को जागरूक करने के लिए कहा है। हाईकोर्ट ने यह सुनवाई उन तस्वीरों को देखकर की जो व्हाट्सएप पर सर्कुलेट हो रही हैं और उसमें दिख रहा है कि दिल्ली के बाजारों में जाने वाले लोग मास्क तक नहीं लगा रहे हैं।

गौरतलब है कि राजधानी दिल्ली में कोरोना की संक्रमण दर घटकर 0.20 फीसद पर आ गई है, जो दूसरी लहर में अब तक सबसे कम है। इस वजह से नए मामले घटकर 200 से कम हो गए हैं। बृहस्पतिवार को कोरोना के 158 नए मामले आए। वहीं 343 मरीज ठीक हुए। इससे सक्रिय मरीजों की संख्या घटी है और मरीजों के ठीक होने की दर 98 फीसद से अधिक हो गई है। पिछले 24 घंटे में 10 मरीजों की मौत हो गई, जो 75 दिनों में सबसे कम है। इससे पहले तीन अप्रैल को 10 मरीजों की मौत हुई थी। इसके बाद मौत के मामले बढ़ते चले गए थे। यही वजह है कि दूसरी लहर में अब तक कुल 13,981 मरीजों की मौत हो चुकी है और मृत्यु दर 1.76 फीसद है। दिल्ली में 16 फरवरी को कोरोना के 94 मामले आए थे। उस दिन संक्रमण दर 0.17 फीसद थी। इसके बाद 121 दिनों में अब संक्रमण दर सबसे कम है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.