नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। Diwali Festival: राजधानी दिल्ली में दिवाली प्रदूषण रहित मनाने के लिए दिल्ली सरकार द्वारा कनॉट प्लेस के सेंट्रल पार्क में शनिवार शाम से लेजर शो का आयोजन किया जा रहा है। इस चार दिवसीय शो का आगाज शनिवार शाम छह बजे से होगा, जोकि 29 अक्टूबर तक चलेगा। इसमें जहां बॉलीवुड के प्रसिद्ध गायक अपनी गायकी से शाम में रंग भरने का काम करेंगे वहीं, कार्यक्रम में लोग कला व फूड मेले का भी आनंद ले सकेंगे। इसको लेकर कनॉट प्लेस में सभी तैयारियां कर ली गई हैं। लोगों के लिए इस कार्यक्रम में निशुल्क प्रवेश रखा गया है। लेजर शो के रंगारंग कार्यक्रम के लिए कनॉट प्लेस के इनर सर्कल को रंग बिरंगी लाइटों से सजाया गया है।

वहीं, सेंट्रल पार्क के भीतर भी लाइटों से सजावट करने के साथ चार फीट ऊंचा एक मंच भी तैयार किया गया है। जहां से कलाकार अपनी कला का प्रदर्शन करेंगे। बताया जा रहा है कि पहले दिन यहां पर बॉलीवुड गायक जावेद अली की आवाज सुनने को मिलेगी। इसके बाद आगामी तीन दिनों में यहां पर इंडियन ओशन बैंड, पलाश सेन की यूफोरिया बैंड की प्रस्तुति भी देखने को मिलेगी।

24 फीट की ऊंचाई पर लगाई गई हैं लेजर लाइट

कार्यक्रम से जुड़े एक व्यक्ति ने बताया कि मंच के चारों ओर 24 फीट ऊंची एक मचान बनाकर उस पर लेजर लाइट को फिट किया गया है। इसमें कुल 18 लेजर लाइट का इस्तेमाल किया गया है। जो आसमान में रंग भरने का काम करेंगी। इसके साथ ही मंच के चारों ओर करीब 70 फीट ऊंचे पीलर को खड़ा किया गया है। जो पूरी तरह से पर्दे से ढके होंगे। इन पर लेजर लाइट के माध्यम से कई आकर्षक आकृतियां देखने को मिलेंगी। इन पिलर को इतना ऊंचा इसलिए बनाया गया है कि जिससे पार्क के बाहर खड़ा व्यक्ति भी लेजर शो का आनंद ले सके। वहीं, लेजर शो के माध्यम से आकाश में 360 डिग्री पर रोशनी से आकृतियां भी प्रमुख हैं।

करीब 100 स्टॉल पर खाने पीने के साथ खरीदारी कर सकेंगे लोग

लेजर शो के साथ-साथ यहां कलाकृति व व्यंजनों के भी स्टॉल लगाए गए हैं। इसमें पार्क के अंदर 40 व पार्क के बाहर 60 स्टॉल बनाए गए हैं। जहां पर लोग खाने-पीने के साथ खरीदारी भी कर सकते हैं। वहीं, इनर सर्कल पर हर प्रवेश द्वार को आकर्षक बनाया गया है।

दिल्ली-NCR की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां पर करें क्लिक

Posted By: JP Yadav

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप