Move to Jagran APP

दिल्‍ली सरकार के सभी स्‍कूलों में हुई गर्मी की छुट्टी, 11 मई से 30 जून तक बंद करने का आदेश

Delhi Schools News दिल्‍ली सरकार के सभी स्‍कूलों में गर्मी की छुट्टी कर दी गई है। यह छुट्टी 11 मई से शुरू होकर 30 जून तक रहेगी।

By Prateek KumarEdited By: Published: Wed, 06 May 2020 06:38 PM (IST)Updated: Wed, 06 May 2020 08:56 PM (IST)
दिल्‍ली सरकार के सभी स्‍कूलों में हुई गर्मी की छुट्टी, 11 मई से 30 जून तक बंद करने का आदेश
दिल्‍ली सरकार के सभी स्‍कूलों में हुई गर्मी की छुट्टी, 11 मई से 30 जून तक बंद करने का आदेश

नई दिल्‍ली, पीटीआइ। Delhi Schools News : दिल्‍ली सरकार के सभी स्‍कूलों में गर्मी की छुट्टी कर दी गई है। यह छुट्टी 11 मई से शुरू होकर 30 जून तक रहेगी। बता दें कि दिल्‍ली में कोरोना के मामले लगातार सामने आ रहे हैं। इसके कारण दिल्‍ली पूरी तरह से लॉकडाउन है। किसी को अगर घर से निकलना है तो उसे कर्फ्यू पास के बिना बाहर जाने की इजाजत नहीं है। ऐसे में स्‍कूल को नहीं खोला जा सकता है। इसलिए दिल्‍ली सरकार ने आदेश जारी कर स्‍कूलों में गर्मी की छुट्टी घोषणा कर दी है।

loksabha election banner

सरकार के आदेश के बाद अब दिल्‍ली सरकार के अंदर आने वाले सभी स्‍कूल अब 11 मई से लेकर 30 जून तक बंद रहेंगे। सभी स्‍कूल अब 1 जुलाई से खुलेंगे। इधर देश में लॉकडाउन 14 मई तक रहेगा। ऐसे में स्‍कूल पहले से ही बंद थे। हालांकि लॉकडाउन के  बाद स्‍कूल खोलने से कवायत से पहले ही सरकार ने बंद करने का आदेश जारी कर यह साफ कर दिया है कि कोरोना के खिलाफ जंग में सभी घर पर रहें, सुरक्षित रहें। 

इग्नू ने टाली जून में होने वाली एंड टर्म परीक्षा

इधर, इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय (इग्नू) ने जून में होने वाली एंड टर्म परीक्षा को टाल दिया है। एक जून 2020 से परीक्षा शुरू होने वाली थी। इस बारे में विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. नागेश्वर राव ने बताया कि कोविड-19 के कारण परीक्षाओं को टालने का फैसला लिया गया है। मौजूदा हालात को देखते हुए लिए गए इस फैसले की सूचना छात्रों को दे दी गई है। वहीं, एंड टर्म परीक्षा की नई तारीखों के बारे में सूचना छात्रों को परीक्षा शुरू होने से 15 दिन पहले दे दी जाएगी।

तीन और हॉटस्पॉट जोन खोले गए

कोरोना के कहर से कुछ इलाकों में राहत की खबर भी है। इसका कारण ऑपरेशन शील्‍ड। दिल्ली सरकार के ऑपरेशन शील्ड को सफलता मिलने का क्रम जारी है। इसके लागू होने के बाद मंगलवार को तीन और क्षेत्र को हॉटस्पॉट जोन से बाहर कर दिया गया है। इसमें बी ब्लॉक पश्चिम विहार, बी ब्लॉक हरिनगर और संगम विहार की गली संख्या 5,6,7, एल-1 शामिल हैं। चार सप्ताह में यहां एक भी कोरोना का नया केस सामने नहीं आया है।

दिल्‍ली-एनसीआर की खबरों को पढ़ने के लिए यहां करें क्‍लिक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.