Move to Jagran APP

Delhi Girl Death: नशेड़ी युवक तेज आवाज में बजा रहे गाना, 12 KM शव घसीटने से चिथड़े उड़े; तन पर नहीं बचे कपड़े

Delhi Girl Death Dragged by Car दिल्ली के सुल्तानपुरी इलाके में एक कार ने रविवार तड़के एक महिला को कई किमी तक घसीटा। इससे उसकी मौत हो गई। चालक ने महिला को टक्कर मारी थी। इस मामले में पुलिस ने पांच लोगों को गिरफ्तार किया है।

By Rakesh Kumar SinghEdited By: GeetarjunPublished: Sun, 01 Jan 2023 10:30 PM (IST)Updated: Mon, 02 Jan 2023 05:14 AM (IST)
इसी स्कूटी में सवार थी युवती, जिसे कार ने मारी थी टक्कर।

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। दिल्ली के सुल्तानपुरी इलाके से नए साल के पहले दिन (रविवार) तड़के दर्दनाक घटना से लोगों की रूह कांप गई है। नशे में धुत्त पांच युवकों ने कार से युवती को 12 किमी तक घसीटा था। युवती की मौत हो गई थी, लेकिन कई किमी तक घसीटने से शव के चिथड़े उड़ गए थे। पुलिस ने पांचों आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है। उनके पास से बलेनो कार भी बरामद कर ली है।

loksabha election banner

उसके शरीर पर कपड़ा भी नहीं बचा। युवती के दोनों पैर, सिर व शरीर के अन्य हिस्से बुरी तरह से कटकर अलग हो गए। कार में पांच युवक सवार थे, सभी नशे में धुत थे और उन्होंने तेज आवाज में गाना बजा रखा था।

नए साल की पहली सुबह की घटना

राजधानी को दहला देने वाली यह घटना उस समय घटी जब नए साल के जश्न को लेकर पूरी दिल्ली पुलिस सड़कों पर थी। आला अधिकारियों के संज्ञान में मामला आने पर देर रात ही सुल्तानपुरी थाना पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए त्वरित कार्रवाई दर्ज कर कार सवार पांचों युवकों को गिरफ्तार कर लिया है। इनके खिलाफ हिट एंड रन का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। युवती के शव की पोस्टमार्टम करवा स्वजन को सौंप दिया गया है।

नशे में धुत्त थे युवक

पुलिस को दिए बयान में आरोपितों का कहना था कि वे शराब के नशे में धुत थे और कार में तेज आवाज में गाने चला रखे थे। इस कारण उन्हें कार के नीचे युवती के फंसे होने का पता नहीं चल पाया। मरने वाली युवती का नाम अंजली है। वह अमन विहार की रहने वाली थी और शादी समारोह में काम करती थी। देर रात में वह किसी रिश्तेदार की जन्मदिन पार्टी में शरीक होने के बाद स्कूटी से अमन विहार स्थित अपने घर लौट रही थी।

ये है मामला

पुलिस के अनुसार, रविवार तड़के करीब 3.24 बजे रोहिणी जिले के कंझावला थाने को सूचना मिली कि एक ग्रे कलर की बलेनो कार कुतुबगढ़ की तरफ जा रही है। कार के नीचे किसी का शव फंसा हुआ है। पुलिस ने तुरंत कालर से संपर्क किया जिसने उन्हें कार का नंबर बता दिया। जिसके बाद उस इलाके में मैसेज फ्लैश का पिकेट पर तैनात पुलिसकर्मियों को सतर्क कर दिया गया। बलेनो का पता लगाने की कोशिश तेज कर दी गई।

इसी बीच तड़के 4.11 बजे कंझावला पुलिस को एक और सूचना मिली कि कंझावला में सड़क पर एक युवती का कंकाल पड़ा हुआ है। सूचना मिलते ही रोहिणी जिले की क्राइम टीम मौके पर पहुंच गई और छानबीन शुरू कर दी। पुलिसकर्मियों ने घटनास्थल का निरीक्षण किया और विभिन्न एंगल से तस्वीरें ली गईं। साथ ही घटना स्थल से नमूने उठाए गए। पुलिस ने शव को संजय गांधी अस्पताल के मोर्चरी में भेज दिया।

किसी और की कार चला रहे थे युवक

इस बीच कार का पता लगा लिया गया और उसे अवंतिका से बरामद कर लिया गया। कार मालिक ने बताया कि विजय विहार का रहने वाला एक परिचित युवक उसकी कार लेकर गया था। जिसके बाद पुलिस टीम ने एक के बाद घटना के दौरान कार में सवार सभी पांच आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में आरोपितों ने बताया कि कार सुल्तानपुरी क्षेत्र में दुर्घटनाग्रस्त हुई थी।

ये भी पढ़ें- नशे में युवकों ने कार से युवती को 12 KM घसीटा, दिल्ली में खून से लहूलुहान मिली लाश; घिसटने से फट गए थे कपड़े

तेज गाने की वजह से नहीं चला पता

सभी नशे में थे, कार में तेज आवाज में गाना बज रहा था जिस कारण उन्हें यह पता नहीं चल सका कि कार के नीचे युवती फंसी हुई है। सुल्तानपुरी थाना पुलिस ने क्षतिग्रस्त स्कूटी को भी बरामद कर लिया। जांच से पता चला कि स्कूटी उसी युवती है, जिसका शव कंझावला इलाके में मिला। गिरफ्तार पांचों आरोपितों के नाम दीपक खन्ना, अमित खन्ना, कृष्ण, मिथुन और मनोज मित्तल है।

ये भी पढ़ें- Delhi Crime News: घर में इकलौती कमाने वाली थी युवती, मां ने कहा- बेटी 10 बजे लौटकर आने का बोल के गई थी

क्या करते हैं युवक?

घटना को लेकर डीसीपी बाहरी जिला हरेंद्र कुमार सिंह का कहना है कि आरोपितों में एक हेयर ड्रेसर है, एक राशन की दुकान चलाता है। एक ग्रामीण सेवा चालक है और एक एसबीआइ का क्रेडिट कार्ड बनाने का काम करता है। सभी निम्न मध्यम परिवार से है। युवती भी निम्न मध्यम परिवार से है। वह शादी समारोह में अतिथियों का वेलकम करने जैसा काम करती थी।

जांच से पता चला है कि सभी आरोपित शनिवार रात खाना खाने मुरथल गए थे। वहां अध्यधिक भीड़ होने के कारण वे लोग बिना खाना खाए लौट आए थे। कार में फॉरेंसिक टीम द्वारा जांच कराने पर शराब की बोतलें, ग्लास व नमकीन जैसा कोई सामान नहीं मिला है फिर भी सभी के खून के नमूने ले लिए गए हैं। जांच से साफ हो जाएगा कि आरोपितों ने शराब पी रखी थी अथवा नहीं। जिस जगह पर दुर्घटना घटी वहां सड़क कम चौड़ी है। दो गाड़ियों धीमी रफ्तार में निकल सकती है। हो सकता है कि तेज रफ्तार के कारण युवती फंस गई हो।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.