नई दिल्ली [संजीव गुप्ता]। मौसमी उतार चढ़ाव के बीच दिल्ली वासियों को लू से राहत मिलना लगातार जारी है। धूप भले ही खिल रही हो, लेकिन बादलों के साथ लुकाछिपी भी जारी है। इसी का असर है कि पिछले चार दिनों में दिन का तापमान पांच डिग्री तक गिरा है। बुधवार की सुबह भी दिल्ली के कुछ इलाकों में बूंदाबांदी और हल्की बारिश दर्ज की गई।

रविवार को दिल्ली का अधिकतम तापमान 45.6 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया था। लेकिन पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से रविवार के बाद से ही तापमान में लगातार गिरावट देखने को मिली है। बुधवार को अधिकतम तापमान 40.6 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया, जो कि इस सीजन का सामान्य तापमान है। रविवार की तुलना में यह पांच डिग्री कम है।

न्यूनतम तापमान 29.6 डिग्री सेल्सियस रहा। जो कि सामान्य से तीन डिग्री ज्यादा है। हवा में नमी का स्तर 57 से 30 प्रतिशत तक रहा।दिल्ली के कई इलाकों में बुधवार सुबह बूंदाबांदी भी हुई। इसके चलते भी तापमान में गिरावट आई। मौसम विभाग के मुताबिक पालम और जफरपुर में हल्की बूंदाबांदी हुई। जबकि आयानगर में 5.1 मिलीमीटर बरसात रिकार्ड की गई है।मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि इस सप्ताह लू की स्थिति बनने की संभावना कम ही है।

बृहस्पतिवार को भी आसमान साफ रहेगा। अधिकतम एवं न्यूनतम तापमान क्रमश: 42 एवं 29 डिग्री के बीच रह सकता है। शुक्रवार को गर्जन वाले बादल बन सकते हैं। शनिवार को 30 से 40 किलोमीटर की रफ्तार वाली हवाओं के साथ हल्की बूंदाबांदी होने की संभावना है।

चार दिनों में इस तरह गिरा अधिकतम तापमान

15 मई 45.6 डिग्री सेल्सियस

16 मई 42.4 डिग्री सेल्सियस

17 मई 41.1 डिग्री सेल्सियस

18 मई 40.6 डिग्री सेल्सियस

Edited By: Geetarjun Gautam