Move to Jagran APP

Delhi Fire News: दिल्ली की 2 फैक्ट्रियों में आग, दमकल की कई गाड़ियां मौके पर; एक शख्स की मौत

गुरुवार दोपहर को बवाना औद्योगिक क्षेत्र के सेक्टर दो में एक फैक्ट्री की तीसरी मंजिल पर आग लग गई। बताया जा रहा है कि फैक्ट्री में थिनर रखा हुआ था। अभी तक किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।

By Vinay Kumar TiwariEdited By: Published: Thu, 19 May 2022 01:18 PM (IST)Updated: Thu, 19 May 2022 01:18 PM (IST)
Delhi Fire News: दिल्ली की 2 फैक्ट्रियों में आग, दमकल की कई गाड़ियां मौके पर; एक शख्स की मौत
दमकल विभाग की 17 गाड़ियों की मदद से आग पर काबू पाने का प्रयास किया जा रहा है।

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। राजधानी दिल्ली में आग के हादसे थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। बृहस्पतिवार को बाहरी दिल्ली और पूर्वी दिल्ली की फैक्ट्रियों में आग लग गई है। पहली घटना में मुस्तफाबाद की एक फैक्ट्री में बृहस्पतिवार दोपहर में आग लग गई। दमकल की छह गाड़ियाों मौके पर पहुंच कर आग बुझाने का काम तेज कर दिया है। अब तक सात घायलों को जीटीबी अस्पताल ले जाया गया है। वहीं, मिली जानकारी के मुताबिक, 7 घायलों में से 1 व्यक्ति को मृत घोषित कर दिया गया और 1 व्यक्ति की हालत गंभीर बनी हुई है

loksabha election banner

दूसरी घटना में बृहस्पतिवार दोपहर को बवाना औद्योगिक क्षेत्र के सेक्टर दो में एक फैक्ट्री की तीसरी मंजिल पर आग लग गई। बताया जा रहा है कि फैक्ट्री में थिनर रखा हुआ था। अभी तक किसी के हताहत होने की सूचना नहीं मिली है। आग लगने की सूचना फायर डिपार्टमेंट को दी गई। सूचना मिलने के बाद फायर डिपार्टमेंट की 17 गाड़ियों को मौके पर भेजा गया। इन गाड़ियों की मदद से आग पर काबू पाने का प्रयास किया जा रहा है।

जानकारी के अनुसार इस तीन मंजिला मकान की पहली मंजिल पर पैकिंग की फैक्ट्री चल रही थी। आग लगने के बाद इससे पांच लोग झुलसे है, इसमें एक महिला भी है। सभी को जीटीबी अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती करवाया गया है। आग में झुलसी एक महिला का नाम हुस्नआरा है। हुस्नआरा को इलाज के लिए जीटीबी अस्पताल के आईसीयू में भर्ती करवाया गया है।

मालूम हो कि इससे पहले मुंडका में एक चार मंजिला इमारत में आग लग गई थी जिसमें 27 लोगों की मौत हो गई थी। इस मामले में पुलिस ने बिल्डिंग मालिक को गिरफ्तार कर रखा है और उससे पूछताछ की जा रही है। राजधानी दिल्ली में मुंडका की बिल्डिंग में हुआ अग्निकांड अब तक का सबसे बड़ा अग्निकांड था। पुलिस इस मामले का खुलासा करने की कोशिश कर रही है। फिलहाल पूरे मामले से अब तक पर्दा नहीं उठ पाया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.