नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के झिलमिल औद्योगिक क्षेत्र की फैक्टरी में अचानक भीषण आग लग गई। आग लगने के तुरंत बाद ही इलाके में अफरा-तफरी मच गई। आग की सूचना मिलते ही दमकल विभाग की 11 गाड़ियां मौके पर पहुंच कर आग बुझाने के प्रयास में जुट गई थी, जिसके बाद आग को बुझाया गया। इस आग के लगने के कारणों का फिलहाल पता नहीं लग पाया है।

झिलमिल औद्योगिक क्षेत्र के महासचिव नरेंद्र छाबड़ा ने बताया कि मंगलवार को शाम 6:30 के करीब आग लगी थी जिसपर काबू पा लिया गया है। हादसे में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। साथ ही उन्होंने कहा कि नुकसान का आकलन बाद में लगाया जाएगा।  

शॉर्ट सर्किट हो सकती है आग लगने का कारण 

दिल्ली फायर सर्विस की ओर से प्राप्त जानकारी के अनुसार इस आग से फिलहाल कोई हताहत की सूचना नहीं है। हालांकि, हालातों पर फायर सर्विस के अधिकारी नजर बनाए हुए है। फायर सर्विस की ओर से बताया गया है कि आग लगने के पुख्ता कारणों का पता नहीं लग पाया है। लेकिन शुरुआती जांच के आधार पर कहा जा सकता है कि यह आग शॉर्ट सर्किट के कारण लगी है। 

लगातार आ रही आग लगने की खबरें

बता दें कि कुछ दिनों पहले भी दिल्ली के बाजारों में भीषण आग लगी थी। चांदनी चौक के भागीरथ पैलेस में लगी आग कई दिनों तक नहीं बुझाई जा सकी थी। इस आग को लेकर दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना भी हालातों को जायजा लिया था। उपराज्यपाल ने भागरीथ पैलेस में लगी आग को लेकर एक टीम भी गठित की थी, जिसे अपनी रिपोर्ट 30 दिनों में दायर करनी है। इसके अलावा LG ने दिल्ली के संकरी गलियों में बनी इमारतों में आग से बचाव से संबंधित जवाब तलब किए गए है।

यह भी पढ़ें- भागीरथ पैलेस में आग से 500 करोड़ का नुकसान: LG ने दुकानदारों को मिलने के लिए बुलाया, कर सकते हैं राहत का ऐलान

यह भी पढ़ें-  Delhi Fire: दिल्ली के कड़कड़डूमा में एक होटल में लगी भीषण आग, दमकल विभाग ने पाया काबू

Edited By: Abhi Malviya

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट