Move to Jagran APP

पुलिस के हत्थे चढ़ा शातिर चोर, उससे सामान खरीदने वाला भी गिरफ्तार

आरोपित की पहचान नई सीमापुरी निवासी सोनू के रूप में हुई है। उसके कब्जे से कार और चोरी करने में इस्तेमाल होने वाले औजार बरामद किए हैं। पुलिस ने उसके पकड़े जाने पर 15 मामले सुलझाने का दावा किया है।

By Prateek KumarEdited By: Published: Sun, 21 Nov 2021 06:10 AM (IST)Updated: Sun, 21 Nov 2021 11:55 AM (IST)
पुलिस के हत्थे चढ़ा शातिर चोर, उससे सामान खरीदने वाला भी गिरफ्तार
उत्तर पूर्वी जिले की एएटीएस ने दोनों की गिरफ्तारी से पंद्रह मामले सुलझाने का किया दावा

नई दिल्ली [आशीष गुप्ता]। उत्तर पूर्वी जिले की एएटीएस (एंटी बाटो थेफ्ट स्क्वायड) ने एक शातिर चोर को गिरफ्तार किया है। आरोपित की पहचान नई सीमापुरी निवासी सोनू के रूप में हुई है। उसके कब्जे से कार और चोरी करने में इस्तेमाल होने वाले औजार बरामद किए हैं। पुलिस ने उसके पकड़े जाने पर 15 मामले सुलझाने का दावा किया है। इससे चोरी का माल खरीदने वाले पुरानी सीमापुरी के नौशाद को पुलिस ने दबोच लिया है। इनसे चोरी का काफी सामान बरामद हुआ है। उत्तर पूर्वी जिले के डीसीपी संजय कुमार सैन ने बताया कि हर्ष विहार थाना इलाके में बीती 13 नवंबर को चोरी की एक ई-एफआइआर दर्ज हुई थी। इस मामले में सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगालने पर पुलिस टीम को एक संदिग्ध कार दिखी, जिसका रजिस्ट्रेशन नंबर नजर नहीं आ रहा था। इसकी फोटो पुलिस स्टाफ के अलग-अलग वाट्सएप ग्रुप में भेजी गई।

loksabha election banner

एएटीएस के इंचार्ज इंस्पेक्टर अजय यादव, एसआइ मनोज सोलंकी, हेड कांस्टेबल राजदीप, विपिन त्यागी, राजीव, सिपाही नितिन, दीपक और पवित की टीम को एक संदिग्ध के बारे में जानकारी मिली। पुलिस टीम ने बुधवार रात करीब 10:30 बजे सेवाधाम रोड पर शिवानी धर्म कांटा के पास नई सीमापुरी निवासी सोनू को दबोच लिया। पूछताछ में उसने कई वारदात अंजाम देने की बात कबूली।

पूछताछ के दौरान मालूम हुआ कि वह सीमापुरी के घोषित बदमाश टोनी का भाई है। उसकी निशानदेही पर सीसीटीवी कैमरे में कैद कार को बरामद कर लिया गया। उस कार में चोरी का तांबा और एल्यूमीनियम बरामद किया गया। इसकी निशानदेही पर सीमापुरी मार्केट से कबाड़ी नौशाद को दबोचा गया, उससे भी चोरी का सामान बरामद हुआ।

कार की नंबर प्लेट पर लगा देता था ग्रीस

आरोपित सोनू चोरी की वारदात करने के लिए निकलते वक्त कार की नंबर प्लेट पर ग्रीस लेता था, ताकि उसका रजिस्ट्रेशन नंबर किसी को स्पष्ट नजर नहीं आए। यही वजह रही कि हर्ष विहार इलाके की वारदात में सीसीटीवी कैमरे में कैद होने के बावजूद पुलिस उसकी कार का रजिस्ट्रेशन नंबर नहीं पढ़ पाई थी। पुलिस ने बताया कि आरोपित सोनू पर नशे का अवैध कारोबार करने के दो मामले भी दर्ज हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.