नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। Delhi Crime:  दिल्ली के संगम विहार इलाके में दो भाइयों ने 12वीं के एक छात्र को चाकू से गोद दिया। पीड़ित की पहचान संगम विहार के जी-ब्लाक के अभिषेक (17) के रूप में हुई है। वारदात के बाद मौके पर मौजूद लोगों ने उसे मजीदिया अस्पताल पहुंचाया जहां से उसे एम्स ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया गया। वहां घायल का इलाज चल रहा है।

दोनों आरोपितों की पहचान संगम विहार के शिशपाल और उसके छोटे नाबालिग भाई के रूप में हुई है। पुलिस ने शिकायतकर्ता के बयान के आधार पर मामला दर्ज कर दोनों आरोपितों को पकड़ लिया है।

दक्षिणी जिले की पुलिस उपायुक्त चंदन चौधरी ने बताया कि सोमवार रात करीब नौ बजे पुलिस को संगम विहार जी-ब्लाक के गली नंबर 12 स्थित मकान नंबर 174 में एक छात्र के साथ मारपीट की पीसीआर काल मिली। कालर ने पुलिस को बताया कि पीड़ित छात्र के सिर में चोट लगी है। साथ ही मामले में चाकू घोंपने की भी एक पीसीआर काल भी पुलिस को मिली।

ट्यूशन सेंटर के बाहर शोर मचाता था आरोपी

मौके पर पहुंची पुलिस को छानबीन के दौरान पता चला कि संगम विहार के एडी महेश एक से 12वीं तक के छात्रों के लिए उक्त पते पर ट्यूशन केंद्र चलाते हैं। केंद्र के सामने रोज ही आरोपित शिशपाल और एक नाबालिग मिलकर हो हल्ला करते रहते हैं और छात्रों की पढ़ाई में बाधा उत्पन्न करते हैं।

वारदात वाले दिन भी आरोपितों ने खूब हो हल्ला किया और वहां से होकर आने जाने वालों के साथ गाली-गलौज भी की। एडी महेश ने आरोपितों को शांत करने की कोशिश की, लेकिन आरोपित शांत होने के बजाय एडी महेश के साथ मारपीट पर उतारू हो गए और हाथापाई करने लगे। इस पर केंद्र के अंदर मौजूद छात्र अपने शिक्षक को बचाने के लिए बाहर आ गए। इसी बीच आरोपित का नाबालिग भाई वहां चाकू लेकर आया और शिशपाल को दे दिया। इसके बाद शिशपाल ने पीड़ित यानि अभिषेक पर चाकू से एक के बाद एक ताबड़तोड़ कई वार कर दिए।

चाकू से किए छात्र के सिर पर वार

इसी दौरान आरोपितों ने अभिषेक के सिर पर चाकू से घातक वार किया जिससे वह अचेत हो गए और नाबालिग के साथ उसका भाई शिशपाल अपने घर में चला गया। इसके बाद आरोपितों ने अन्य लोगों पर भी अपनी छत से ईंट फेंकना शुरू कर दिया। हालांकि इससे लोग बाल-बाल बच गए और किसी को कोई चोट नहीं आई।

एम्स में भर्ती है छात्रा

मौके पर मौजूद लोगों ने मामले की सूचना पुलिस को दी और घायल को मजीदिया अस्पताल पहुंचाया जहां से उसे एम्स ट्रामा सेंटर ट्रांसफर कर दिया गया। मौके पर पहुंची पुलिस ने आरोपितों को पकड़ लिया। फिलहाल पीड़ित का इलाज एम्स ट्रामा सेंटर में चल रहा है और उसकी स्थिति स्थिर बनी हुई है। पुलिस ने एडी महेश के बयान के आधार पर आरोपितों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया।

यह भी पढ़ें: Delhi Mayor Election Live News: मनोनीत सदस्यों का शपथ ग्रहण खत्म, भाजपा नेताओं ने लगाए "जय श्रीराम" के नारे

Edited By: Nitin Yadav

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट