Move to Jagran APP

Delhi Crime: स्मार्टी गैंग नाम से अंतरराज्यीय वाहन चोर गिरोह चलाने वाला सरगना और रिसीवर गिरफ्तार, कई कारें बरामद

मार्च 2017 में इंटर स्टेट सेल क्राइम ब्रांच की टीम ने गुरप्रीत उर्फ स्मार्टी को गिरफ्तार किया था जो दिल्ली-एनसीआर के अलावा अमृतसर पंजाब से काम कर रहा था। पुलिस टीम ने उसकी निशानदेही पर लूटी गई कई कारें बरामद की थीं।

By Vinay Kumar TiwariEdited By: Published: Fri, 20 May 2022 01:39 PM (IST)Updated: Fri, 20 May 2022 01:39 PM (IST)
Delhi Crime: स्मार्टी गैंग नाम से अंतरराज्यीय वाहन चोर गिरोह चलाने वाला सरगना और रिसीवर गिरफ्तार, कई कारें बरामद
बदमाश दिल्ली, यूपी, चंडीगढ़ और पंजाब में वारदात को अंजाम देते थे।

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। क्राइम ब्रांच ने अंतरराज्यीय वाहन चोर गिरोह के सरगना और रिसीवर समेत चार बदमाशों को गिरफ्तार किया है। सरगना स्मार्टी गैंग नाम से गिरोह चलाता है। बदमाश दिल्ली, यूपी, चंडीगढ़ और पंजाब में वारदात को अंजाम देते थे। ये गिरोह कारों को टारगेट करता था और एक राज्य से कार चोरी करने के बाद उसे दूसरे राज्य में पहुंचा देता था। गैंग के सदस्य दिल्ली-एनसीआर के अलावा अपने-अपने राज्यों में भी वाहन चोरी को अंजाम देते थे।

loksabha election banner

डीसीपी क्राइम ब्रांच के मुताबिक गिरफ्तार किए गए बदमाशों के नाम गुरप्रीत सिंह, अजीत सिंह, अफजल और वरुण हैं। गुरप्रीत, नीलोठी एक्सटेंशन, चंदर विहार, अजीत, विकासपुरी, अफजल मेरठ, उत्तर प्रदेश व वरुण, जालंधर, पंजाब का रहने वाला है। गुरप्रीत गिरोह का सरगना और वरुण रिसीवर है।

डीसीपी क्राइम ने बताया कि दिल्ली एनसीआर में वाहन चोरी के बढ़ते मामलों को देखते हुए क्राइम ब्रांच को वाहन चोर गिरोह के बारे में पता लगाने की जिम्मेदारी सौंपी गई थी। इसी के बाद क्राइम ब्रांच की टीम ने इन्हें दबोचा। मार्च 2017 में इंटर स्टेट सेल, क्राइम ब्रांच की टीम ने गुरप्रीत उर्फ स्मार्टी को गिरफ्तार किया था, जो दिल्ली-एनसीआर के अलावा अमृतसर, पंजाब से काम कर रहा था। पुलिस टीम ने उसकी निशानदेही पर लूटी गई कई कारें बरामद की थीं। गिरोह पर फिर से निगरानी करने पर पता चला कि गुरप्रीत के दिसंबर 2021 में चंडीगढ़ जेल से रिहा होने के बाद फिर से दिल्ली एनसीआर में वाहन चोरी करना शुरू कर दिया है।

इसके बाद पुलिस टीम ने हरप्रीत गिरोह की गतिविधियों पर नजर रखना शुरू कर दिया था। 18 मई को इंस्पेक्टर सतेंद्र मोहन की टीम ने अलग-अलग जगहों से बदमाशों को दबोच लिया। इनकी निशानदेही पर चोरी कही सात कारें, पिस्टल, छह कारतूस, डी को¨डग मशीन, कार की चाबियां, नंबर प्लेट व अन्य सामान बरामद किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.