Move to Jagran APP

Delhi Crime: आनलाइन दवा मंगाने के पैसे देने के बाद भी नहीं मिली, पुलिस के पास पहुंची शिकायत

भुगतान होने के बाद भी स्टोर संचालक ने दवा नहीं दी जिसके बाद पीड़ित ने पुलिस में ठगी की शिकायत दी। जिले के साइबर सेल थाने ने ठगी का केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। चोखे लाल परिवार के साथ खजूरी खास इलाके में रहते हैं।

By Prateek KumarEdited By: Published: Thu, 19 May 2022 04:57 PM (IST)Updated: Thu, 19 May 2022 04:57 PM (IST)
Delhi Crime: आनलाइन दवा मंगाने के पैसे देने के बाद भी नहीं मिली, पुलिस के पास पहुंची शिकायत
सेवानिवृत्त एएसआइ से 3.60 लाख रुपये ठगे।

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। पूर्वी जिले में दिल्ली पुलिस के एक सेवानिवृत्त एएसआइ से आनलाइन दवा खरीद के नाम पर 3.60 लाख रुपये की ठगी करने का मामला सामने आया है। पीड़ित ने अस्पताल में भर्ती अपनी पत्नी के लिए करोलबाग के एक मेडिकल स्टोर को आनलाइन भुगतान करके दवा मंगवाई थी।

loksabha election banner

भुगतान के बाद स्टोर संचालक ने नहीं दी दवा

भुगतान होने के बाद भी स्टोर संचालक ने दवा नहीं दी, जिसके बाद पीड़ित चोखे लाल ने पुलिस में ठगी की शिकायत दी। मंगलवार को जिले के साइबर सेल थाने ने ठगी का केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। चोखे लाल परिवार के साथ खजूरी खास इलाके में रहते हैं। वह दिल्ली पुलिस में एएसआइ पद से सेवानिवृत्त हैं।

पत्नी की तबीयत खराब रहने के कारण अस्पताल में कराया भर्ती

पीड़ित ने पुलिस को बताया कि उनकी पत्नी प्रेमलता की तबीयत काफी खराब थी, इलाज के लिए उन्हें पटपड़गंज स्थित मैक्स अस्पताल में भर्ती करवाया था। वह 19 जनवरी से 24 मार्च तक अस्पताल में रहीं, करीब 18 दिन तक आइसीयू में भर्ती रही।

अस्पताल के आसपास में नहीं मिली दवा

आइसीयू में भर्ती रहने के दौरान अस्पताल के डाक्टर ने एक उन्हें एक दवा लिखी, जो अस्पताल के आसपास के मेडिकल स्टोर पर नहीं मिली। डाक्टरों ने बताया कि यह करोलबाग के एक मेडिकल स्टोर पर दवा मिलेगी। उन्होंने दवा के लिए मोबाइल से मेडिकल संचालक रवि से संपर्क किया तो उसने उनसे कहा कि वह तीन-चार दिन में दवा भिजवा देगा।

बैंक में आनलाइन भेज दिए दवा के पैसे

पीड़ित ने रवि के बैंक खाते में 3.60 लाख रुपये आनलाइन भेज दिए, लेकिन उसने दवा नहीं भेजी। 24 मार्च को उनकी पत्नी को अस्पताल से छुट्टी हो गई। पीड़ित का आरोप है कि मेडिकल संचालक न तो रकम वापस कर रहा है और न ही दवा ही दे रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.