नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। संगम विहार इलाके में कुछ नाबालिगों ने पत्थर से डराकर एक स्विगी डिलीवरी ब्वाय से 1200 नकद और पिज्जा लूट लिया। पुलिस ने मामले में सात नाबालिगों को पकड़ लिया है। पुलिस के अनुसार, बृहस्पतिवार सुबह करीब साढ़े तीन बजे बदरपुर के गली नंबर 55 के रहने वाले स्विगी डिलीवरी ब्वाय गौरव शर्मा देवली रोड पर परवीन देवी मंदिर के पास पिज्जा डिलीवरी के लिए आए।

उन्होंने काल कर ग्राहक को मिलने को कहा लेकिन ग्राहक तीन चार अन्य लोगों के साथ आ गया। सभी ने मिलकर उसे घेर कर उसे लूट लिया। पीड़ित के अनुसार, आरोपित 1200 नकद और पिज्जा लूटकर भाग गए। सारे आरोपित नाबालिग लग रहे थे। आरोपितों ने उसका मोबाइल नहीं छीना जिससे पीड़ित ने पुलिस को काल कर मामले की सूचना दी। छानबीन के दौरान पुलिस की टीम ने आसपास के इलाके में लगे सीसीटीवी कैमरों को खंगाला जिससे आरोपितों की पहचान हुई। पुलिस ने आरोपितों को योजनाबद्ध तरीके से पकड़ लिया।

ज्वेलर को सम्मोहित कर सोने के गहने किए चोरी

बुध विहार इलाके में ज्वेलर को सम्मोहित कर उससे सोने के गहने चोरी करने का मामला सामने आया है। आरोपित चांदी की बाली खरीदने आए थे। पुलिस प्राथमिकी कर सीसीटीवी में कैद हुए आरोपितों का पता लगाने की कोशिश कर रही है। पुलिस को दी शिकायत में बुध विहार के ज्वेलर अभिषेक भल्ला ने बताया कि उनकी बुध विहार इलाके में दुकान है। वह सोने-चांदी के गहनों का काम करते हैं।

जब वह दुकान में अकेले थे तब एक आरोपित उनकी दुकान पर आया और चांदी की बालियां दिखाने को कहने लगा। ऐसे ही बहाना बनाकर उसने दुकानदार से चांदी से कुछ और सामान दिखाने को कहा। कुछ देर में आरोपित का एक अन्य साथी दुकान पर आया। इस दौरान आरोपितों ने पता नहीं किस तरह अभिषेक भल्ला को सम्मोहित कर दिया।

दुकानदार को सम्मोहित कर आरोपित दुकान में थैले में रखे सोने के गहने लेकर फरार हो गए। जब दुकानदार को होश आया तो उसने सीसीटीवी कैमरे की फुटेज देखी। इसमें दिखाई दे रहा था कि आरोपित पहले दुकानदार को सम्मोहित करते हैं और फिर दुकान से सोने के गहने लेकर फरार हो जाते हैं।

पुलिस आसपास के सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगालकर आरोपितों के दुकान पर आने व जाने के रास्ते का पता लगाने की कोशिश कर रही है।

Edited By: Vinay Kumar Tiwari

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट