Move to Jagran APP

Delhi Crime: मामूली बात को लेकर चार दोस्तों ने युवक को पहले किया अगवा फिर कर दी हत्या, शव भी दफना दिया, जानें पूरी डिटेल

पुलिस टीम ने कैमरों की फुटेज की जांच में पाया कि मौके पर मौजूद युवकों की संख्या चार थी और अपराध करने के लिए दो स्कूटी का इस्तेमाल किया गया। किशोर के अपहरण की पूरी घटना को कैद करने वाला एक सीसीटीवी फुटेज भी प्राप्त कर उसका विश्लेषण किया गया।

By Vinay Kumar TiwariEdited By: Published: Wed, 06 Jul 2022 12:19 PM (IST)Updated: Wed, 06 Jul 2022 12:19 PM (IST)
Delhi Crime: मामूली बात को लेकर चार दोस्तों ने युवक को पहले किया अगवा फिर कर दी हत्या, शव भी दफना दिया, जानें पूरी डिटेल
पटेल नगर पुलिस ने मामला दर्ज कर चारों आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है।

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। मध्य जिला के पटेल नगर में मामूली बात को लेकर झगड़े में मारपीट करने पर किशोर के चार दोस्तों ने बदला लेने के मकसद से उसे चाकू के बल पर अगवा कर लिया। इंद्रपुरी के रिज क्षेत्र में ले जाकर चारों ने पहले तो चाकू मारकर उसकी बेरहमी से हत्या कर दी, फिर गड्ढा खोदकर शव को दफना दिया। इतना ही नहीं, आरोपितों ने किशोर के कपड़े भी जला दिए। पटेल नगर पुलिस ने मामला दर्ज कर चारों आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है।

loksabha election banner

डीसीपी श्वेता चौहान के मुताबिक गिरफ्तार आरोपित आरिफ, सोहेल, शिवम और सौरभ बलजीत नगर के रहने वाले हैं। पुलिस ने पटेल नगर से धौलाकुआं तक 200 कैमरों की जांच कर सुराग ढूंढ़कर चारों को दबोच कर हत्या की गुत्थी सुलझाई। पुलिस ने किशोर के जले कपड़े, अपराध में प्रयुक्त चाकू व दो स्कूटी बरामद कर ली है। एक जुलाई को प्रमोद नाम के व्यक्ति ने थाने में शिकायत कर बताया था कि दो स्कूटी पर सवार चार युवकों ने सब्जी मंडी, बलजीत नगर, पटेल नगर के पास से उनके 17 साल के बेटे को चाकू के बल पर अगवा कर लिया। पटेल नगर थाना पुलिस ने एफआइआर दर्ज कर जांच शुरू की।

एसीपी दीपक चंद्र और थानाध्यक्ष शैलेंद्र के नेतृत्व में पुलिस टीम ने सीसीटीवी कैमरों की फुटेज की जांच में पाया कि मौके पर मौजूद युवकों की संख्या चार थी और अपराध करने के लिए दो स्कूटी का इस्तेमाल किया गया। किशोर के अपहरण की पूरी घटना को कैद करने वाला एक सीसीटीवी फुटेज भी प्राप्त कर उसका विश्लेषण किया गया। टीम ने स्थानीय स्त्रोतों से आरोपितों के बारे में जानकारी जुटाई। टीम ने भागने और पहुंचने के रास्ते के सीसीटीवी फुटेज और पटेल नगर से धौलाकुआं तक 12 किलोमीटर की दूरी को कवर करने वाले 200 से अधिक कैमरों की जांच की।

उसके बाद पता चला कि आरोपित, किशोर को स्कूटी से इंद्रपुरी के रिज क्षेत्र में ले गए। दो दिन की कड़ी मशक्कत के बाद सभी आरोपितों को तो गिरफ्तार कर लिया गया, लेकिन किशोर का पता नहीं चल सका था। रिमांड पर लेकर सख्ती से पूछताछ करने पर आरोपितों ने किशोर की हत्या कर देने की बात कुबूल ली। तब उनकी निशानदेही पर इंद्रपुरी के रिज से किशोर का शव बरामद किया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.