नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। उत्तरी दिल्ली के वजीराबाद में सोमवार रात मोबाइल व्यापारी से लूटपाट के दौरान व्यापारी ने जब विरोध जताया तब बाइक सवार हथियारबंद बदमाशों ने ताबड़तोड़ फायरिंग करनी शुरू कर दी। शोर सुनकर गली में रहने लोग जब घरों से बाहर निकल बदमाशों को घेरने की कोशिश तब पकड़े जाने से बचने के लिए बदमाशों ने दोबारा फायरिंग करनी शुरू कर दी। अफरा तफरी के बीच तीनों बदमाश अपने अपने हथियार व बाइक छोड़कर मौके से भागने में सफल हो गए।

घटना में व्यापारी समेत तीन लोगों को गोलियां लगने से वे घायल हो गए। उपचार के लिए सभी को सुश्रुत ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया गया। वजीराबाद पुलिस ने बदमाशों के हथियार और बाइक जब्त कर उनकी पहचान कर धर पकड़ में जुट गई है। मोबाइल व्यापारी गिरीश सैनी का कहना है कि सोमवार देर रात 11.30 बजे वह अपनी दुकान बंद कर भतीजे के साथ वजीराबाद मेन रोड से घर जा रहे थे। तभी गली के नुक्कड़ पर तीन हथियारबंद बदमाश पहले से उनकी ताक में खड़े थे। नजदीक आते ही बदमाशों ने उन्हें घेर लिया और उनके पास मौजूद करीब 85000 रुपये लूट लिए।

विरोध जताने पर बदमाशों ने पहले उन्हें डराने के मकसद से हवाई फायरिंग की। रात के समय गली में गोलियों की आवाज आने पर शोरगुल सुनकर इलाके के लोग बाहर आ गए। कुछ लोगों ने बदमाशों को घेरने की कोशिश की, लोगो से उनकी हाथापाई भी हुई। पकड़े जाने के डर से बदमाशों ने लोगों पर गोलियां चलानी शुरू कर दी। लोगों ने भी उनपर पत्थर फेंके।

खुद को घिरता देख बदमाशों ने लोगों पर गोलियां चला दी। हादसे में तीन लोगों को गोली लग गई। व्यापारी के हाथ में गोली लगी है जबकि उनकी मदद करने वाले शख्स के सीने में गोली लगी। एक अन्य शख्स भी घायल हो गए। लोगों की भीड़ इकट्ठा होते देख बदमाश अपने हथियार, बाइक और नगदी छोड़कर भाग गए।

Edited By: Vinay Kumar Tiwari