Move to Jagran APP

Delhi Crime: लूटपाट और हत्या के दो मामलों में भगोड़ा घोषित कुख्यात गिरफ्तार, अंतरिम जमानत के बाद हुआ था फरार

क्राइम ब्रांच ने संगम विहार और आंबेडकर नगर थानाक्षेत्र में हुई हत्या के दो मामलों में भगोड़ा घोषित बदमाश अमित उर्फ गोलू को गिरफ्तार कर लिया है। लूटपाट के दौरान चाकू मारकर हत्या करने एक मामले में पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया था।

By Abhi MalviyaEdited By: Abhi MalviyaPublished: Sat, 18 Feb 2023 08:43 PM (IST)Updated: Sat, 18 Feb 2023 08:43 PM (IST)
Delhi Crime: लूटपाट और हत्या के दो मामलों में भगोड़ा घोषित कुख्यात गिरफ्तार, अंतरिम जमानत के बाद हुआ था फरार
लूटपाट और हत्या के दो मामलों में भगोड़ा घोषित कुख्यात गिरफ्तार

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। क्राइम ब्रांच ने संगम विहार और आंबेडकर नगर थानाक्षेत्र में हुई हत्या के दो मामलों में भगोड़ा घोषित बदमाश अमित उर्फ गोलू को गिरफ्तार कर लिया है। लूटपाट के दौरान चाकू मारकर हत्या करने एक मामले में पुलिस ने उसे पहले गिरफ्तार कर लिया था, लेकिन 2020 में कोरोना महामारी के दौरान अंतरिम जमानत मिलने के बाद से वह फरार चल रहा था। फरारी के दौरान उसने एक और हत्या की वारदात को अंजाम दिया।

loksabha election banner

जानें पूरा मामला

विशेष आयुक्त क्राइम ब्रांच रवींद्र सिंह यादव के मुताबिक अमित दक्षिणपुरी का रहने वाला है। वह पहले अपने पिता के साथ सफाई कर्मचारी का काम करता था। कुख्यात बदमाश ओम शिव से प्रभावित होकर वह उसके गिरोह से जुड़ गया और बाद में इलाके में वर्चस्व स्थापित करने के लिए कुख्यात शाहरुख गिरोह से भी जुड़ गया।

संगम विहार में 20 दिसंबर 2021 को अमित ने छह साथियों के साथ मिलकर पंकज व जतिन नाम के दो व्यक्तियों के साथ लूटपाट की थी। विरोध जताने पर बदमाशों में एक ने जतिन को चाकू मारकर घायल पीकर दिया था। दो दिन बाद अस्पताल में उसकी मौत हो गई थी। संगम विहार थाना पुलिस चार बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया था, लेकिन अमित फरार था। कोर्ट ने उसे भगोड़ा घोषित कर दिया था।

इससे पहले आंबेडकरनगर इलाके में पांच अगस्त 2014 की दोपहर अमित, शाहरुख, सुमित, साहिल व अन्य ने पिस्टल व चाकू से लैस होकर सचिन पर उस समय हमला कर दिया था जब वह बाइक से मदनगीर जा रहा था। सचिन को चाकू मार देने पर अस्पताल में उसकी मौत हो गई थी। उक्त मामले में अमित सहित सभी सातों बदमाशों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था। मामला कोर्ट में विचाराधीन है। कोरोना महामारी के दौरान अमित को अंतरिम जमानत मिलने पर वह मुकदमे का सामना करने कोर्ट नहीं आया। इसपर कोर्ट ने उसके खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी कर दिया था। संयुक्त आयुक्त एसडी मिश्रा व डीसीपी अमित गोयल के नेतृत्व मेें एसीपी रमेश चंद्र लांबा व इंस्पेक्टर सतेंद्र मोहन की टीम ने दो साल से फरार चल रहे अमित को उसके दक्षिणपुरी स्थित घर से दबोच लिया।

पूछताछ में क्या बोला आरोपित?

पूछताछ में उसने बताया कि वह कुख्यात ओम शिव गिरोह का सक्रिय सदस्य है, जो कुख्यात बंटी का करीबी सहयोगी है और अब तिहाड़ जेल में आजीवन कारावास की सजा काट रहा है। बाद मेें वह हाशिम बाबा गिरोह के गैंगस्टर शाहरुख के संपर्क में आकर उससे भी जुड़ गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.