Move to Jagran APP

Delhi Containment Zone: दिल्ली में नहीं थम रहे कोरोना के मामले, 17 जून से कंटेनमेंट जोन की संख्या में 70 प्रतिशत उछाल

Delhi Covid Update राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस थमने का नाम नहीं ले रहा है। कोविड के मामलों में वृद्धि के साथ कंटेनमेंट जोन की संख्या में उछाल देखा गया है। वहीं कोरोना के 666 नए मामले सामने आए हैं।

By Abhishek TiwariEdited By: Published: Sun, 26 Jun 2022 10:02 AM (IST)Updated: Sun, 26 Jun 2022 10:02 AM (IST)
Delhi Containment Zone: दिल्ली में नहीं थम रहे कोरोना के मामले, 17 जून से कंटेनमेंट जोन की संख्या में 70 प्रतिशत उछाल
दिल्ली में नहीं थम रहे कोरोना के मामले, 17 जून से कंटेनमेंट जोन की संख्या में 70 प्रतिशत उछाल

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। दिल्ली में कोविड के मामलों में वृद्धि के साथ कंटेनमेंट जोन की संख्या में उछाल आया है। 17 जून को जहां 190 कंटेनमेंट जोन थे जो बढ़कर 24 जून को 322 हो गए हैं, आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार इनकी संख्या में लगभग 70 प्रतिशत की वृद्धि हुई है।

loksabha election banner

अधिकारियों ने कहा कि ज्यादातर मामले परिवार या पड़ोस के समूहों से सामने आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए एक या दो घरों के साथ माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनाए जा रहे हैं। आम तौर पर जहां तीन या अधिक कोरोना मामलों का पता चलता है, वहां कंटेनमेंट जोन बना जाते हैं। जिसे जिला अधिकारियों द्वारा आवश्यकता-आधारित तरीके से संचालित किया जाता है।

दिल्ली में 14 जून से कोरोनो के मामलों में वृद्धि देखी जा रही है, जब मामलों ने 1000 का आंकड़ा पार कर लिया था। अधिकारियों के अनुसार कोरोना संक्रमण के मामलों में वृद्धि लोगों के कोविड-उपयुक्त व्यवहार का पालन करने के ढुलमुल रवैये के कारण हुई है।

दिल्ली में कोरोना के 666 नए मामले, 6 मरीजों की मौत

राजधानी दिल्ली में कोरोना की संक्रमण दर 5.98 प्रतिशत से बढ़कर 7.80 प्रतिशत हो गई है। इस वजह से कोरोना के 666 नए मामले आए। यह मामले 24 जून को दोपहर एक बजे तक 13 घंटे में ही सामने आए हैं। दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य विभाग के अनुसार भारतीय आयुर्विज्ञान अनुसंधान परिषद (आइसीएमआर) की वेब पोर्टल में तकनीकी खराबी के कारण 24 घंटे में आए कोरोना के मामलों का पूरा डाटा जारी नहीं किया जा सका। लेकिन 24 घंटे में कोरोना के 1450 मरीज ठीक हुए हैं।

इससे सक्रिय मरीजों की संख्या घटकर पांच हजार से कम हो गई है लेकिन चिंताजनक यह है कि छह मरीजों की मौत हो गई। दिल्ली में इस माह अब तक कोरोना के कुल 22,611 मामले आ चुके हैं और 19,485 मरीज ठीक हुए हैं। वहीं अब तक कुल 39 मरीजों की मौत हो चुकी है।

मौजूदा समय में 4717 सक्रिय मरीज हैं। जिसमें से 275 मरीज अस्पतालों में भर्ती हैं। इनमें से 19 मरीज वेंटिलेटर सपोर्ट पर हैं और 55 मरीज आक्सीजन सपोर्ट पर हैं। एक दिन में 28 नए कंटेनमेंट जोन बनाए गए हैं। इस वजह से कंटेनमेंट जोन की संख्या 350 हो गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.