नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। CAA & NRC Delhi Protest : नागरिकता संशोधन कानून और राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर के विरोध में पिछले सप्ताह 20 दिसंबर को हुई दरियागंज हिंसा में 15 आरोपितों की जमानत याचिका पर दिल्ली की कोर्ट दोपहर को सुनवाई के बाद इसे सात जनवरी के लिए लिस्‍ट कर लिया है। अब इस मामले में नए साल में सात जनवरी को सुनवाई होगी।

वहीं, पिछली सुनवाई में दरियागंज में हुए उपद्रव के आरोपितों की तरफ से दायर की गई जमानत अर्जी का दिल्ली पुलिस ने विरोध किया था। पुलिस की तरफ से तीस हजारी अदालत को बताया गया कि जिन 15 आरोपितों को गिरफ्तार किया गया है, उनके खिलाफ कई साक्ष्य हैं। इसके अलावा चश्मदीद गवाह हैं, जिन्होंने आरोपितों को दंगा करते हुए देखा था।

वहीं, आरोपितों की तरफ से उनके वकील ने कहा कि पुलिस ने कई लोगों को हिरासत में लिया था, लेकिन मनमर्जी से 15 को ही गिरफ्तार किया। दोनों पक्षों को सुनने के बाद अदालत ने जमानत अर्जी पर फैसला 28 दिसंबर के लिए सुरक्षित रख लिया।

 वहीं, सीलमपुर हिंसा मामले में दिल्ली की अन्य कोर्ट ने 10 आरोपितों के खिलाफ सुनवाई स्थगित कर दी है। कोर्ट ने घायल पुलिसकर्मियों को लेकर रिपोर्ट मांगी है। अब इस मामले में 31  दिसंबर को सुनवाई होगी।

 

Posted By: JP Yadav

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस