नई दिल्‍ली, एएनआइ। आम आदमी पार्टी से निष्‍कासित पार्षद ताहिर हुसैन की न्‍यायिक हिरासत चार दिनों के लिए बढ़ा दी गई है। ताहिर की गिरफ्तारी आइबी के हेड कांस्‍टेबल अंकित शर्मा की हत्‍या मामले में हुई है। इसी हत्‍यकांड में पुलिस एक सलमान नाम के शख्‍स को भी गिरफ्तार कर चुकी है। हालांकि अंकित हत्‍याकांड मामले में अभी तक ताहिर पर सिर्फ आरोप लगे हैं वहीं, सलमान के फोन से किसी को चाकू मारने की बात कुछ दिनों पहले सामने आई थी। इस मामले में दो दिन पहले पुलिस ने पांच और लोगों को गिरफ्तार किया था, हालांकि इनके बारे में ज्‍यादा खुलासा नहीं किया गया।

सलमान को ले जाकर हुई घंटो जांच पड़ताल

इधर, आइबी के अंकित शर्मा की हत्या के मामले में गिरफ्तार आरोपित सलमान को क्राइम ब्रांच ने करावल नगर रोड , चांद बाग पुलिया के पास ले जाकर घंटों जांच पड़ताल की है। 25 फरवरी की दोपहर दंगाइयों ने अंकित शर्मा की बेरहमी से हत्या करने के बाद शव चांद बाग पुलिया के पास ही नाले में फेंक दिया था। 26 फरवरी को नाले से अंकित का नग्न शव बरामद हुआ था।

पूछा कहा और कैसे लाए

क्राइम ब्रांच की एसआइटी रविवार को सलमान को लेकर पहुंची और दंगे वाले दिन अंकित की हत्या को अंजाम दिए जाने के घटनाक्रम के बारे में विस्तार से जानकारी ली। इसके साथ ही यह भी पूछा कि अंकित को कहां से और कैसे लाए, इसके बाद किस जगह पर उनकी हत्या की गई। वहीं शव को नाले में फेकने में कितने लोग शामिल थे।

चाकू से तीन वार फिर रॉड और डंडे से किया गया था वार

क्राइम ब्रांच रिमांड पर लेकर सलमान से पूछताछ कर रही है। उसने अंकित शर्मा पर चाकू से तीन वार किए थे। इसके अलावा अन्य दंगाइयों ने भी उनको चाकू, लोहे की रॉड, डंडे व लात-घूसे मारे थे। सलमान मूलरूप से अलीगढ़ का रहने वाला है, लेकिन करीब दस वर्ष से नंदनगरी के पास स्थित सुंदर नगरी में रह रहा है। पूछताछ में इस बात का भी पता चला है कि 25 फरवरी की दोपहर आप के निलंबित निगम पार्षद ताहिर हुसैन के घर के सामने अंकित शर्मा सहित तीन लोगों को दंगाइयों ने दबोचा था। इनमें दो किसी तरह छूटकर भागने में सफल हो गए थे। सलमान के अलावा क्राइम ब्रांच ने अंकित हत्याकांड के पांच अन्य आरोपितों को भी गिरफ्तार कर चुकी है। उन्हें भी रिमांड पर लेकर क्राइम ब्रांच पूछताछ कर रही है।

दिल्‍ली-एनसीआर की खबरों को पढ़ने के लिए यहां करें क्‍लिक

Posted By: Prateek Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस