नई दिल्ली, एएनआइ। दिल्ली में कोरोना की रफ्तार कम होती दिख रही है। इसी बीच लॉकडाउन को सीएम केजरीवाल ने आगे बढ़ा दिया है और मेट्रो सेवा को भी बंद कर दिया गया है। बीते 24 घंटे में दिल्ली में 12,651 नए कोरोना संक्रमित मिले हैं। वहीं ठीक होने वालों की बात की जाए तो यह आंकड़ा नए मरीज से ज्यादा रहा। हालांकि चिंता अब भी मौत को लेकर जारी है। एक बार फिर देश की राजधानी में मौत के आंकड़े डराने वाले हैं। यहां पर कोरोना से 319 लोग मौत के शिकार बन गए। अच्छी बात यह है कि ठीक होने वाले 13,306 रहे।

यह भी जान लीजिए

दिल्ली में मौजूदा लॉकडाउन 17 मई तक रहेगा। दिल्ली में 20 अप्रैल से लॉकडाउन लगाया गया था। जिसे एक सप्ताह के लिए बढ़ाया जा रहा है। इसका असर भी अब देखने को मिल रहा है। कोरोना संक्रमण की रफ्तार काफी कम हो गई है। यह भी बता दें कि कोरोना की चेन तोड़ने के लिए इस बार लॉकडाउन को और सख्त बनाया गया है जिसको लेकर सीएम ने अधिकारियों को सख्त निर्देश दिया है।

क्या-क्या हुई है सख्ती

  • मेट्रो सेवा बंद - अब यह 16 मई तक बंद रहेगी।
  • अब शादी के लिए सार्वजनिक स्थल, मैरिज होम, बैंक्वेट हाॅल या होटल की बुकिंग नहीं हो सकती है। हालांकि शादी घर या कोर्ट में होने पर मनाही नहीं है। उसमें भी मात्र 20 लोग आ सकेंगे।
  • दिल्ली में अवैध रूप से चल रहे साप्ताहिक बाजार होंगे बंदँ।
  • ई-पास लेने के बाद आप अपने काम पर जा सकते हैं वहीं, डिलीवरी आदि के लिए भी जा सकेते हैं।