Move to Jagran APP

Delhi Coronavirus Update: दिल्ली में कोरोना के 37 नए मामले आए सामने, लगातार दूसरे दिन नहीं हुई मौत

दिल्ली में 51 मरीज ठीक हुए। वहीं लगातार दूसरे दिन कोरोना से एक भी मरीज की मौत नहीं हुई। लिहाजा इस माह अब तक 20 दिन ऐसे रहे हैं जब किसी मरीज की मौत नहीं हुई। दिल्ली में कुल 14 लाख 39 हजार 603 मामले आए हैं।

By Prateek KumarEdited By: Published: Sun, 24 Oct 2021 09:45 PM (IST)Updated: Sun, 24 Oct 2021 09:45 PM (IST)
Delhi Coronavirus Update: दिल्ली में कोरोना के 37 नए मामले आए सामने, लगातार दूसरे दिन नहीं हुई मौत
दिल्ली में लगातार दूसरे दिन कोरोना से एक भी मौत नहीं

नई दिल्ली, राज्य ब्यूरो। देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना की चाल काफी कम हो चुकी है। एक तरफ जहां राजधानी लंबे समय तक कोरोना के दूसरी लहर की मार झेली है अब ऐसे में कम होते मामले लोगों को राहत दे रहे हैं। फिलहाल राजधानी में कोरोना की संक्रमण दर 0.06 फीसद है। इस वजह से रविवार को कोरोना के 37 नए मामले आए।

prime article banner

दूसरे दिन नहीं हुई एक भी मरीज की मौत

वहीं, 51 मरीज ठीक हुए। राहत की बात यह है कि लगातार दूसरे दिन कोरोना से एक भी मरीज की मौत नहीं हुई। लिहाजा इस माह अब तक 20 दिन ऐसे रहे हैं जब किसी मरीज की मौत नहीं हुई। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार दिल्ली में कोरोना के अब तक कुल 14 लाख, 39 हजार, 603 मामले आए हैं। इसमें से 14 लाख, 14 हजार, 192 मरीज ठीक हो चुके हैं।

दिल्ली में 92 हैं कंटेनमेंट की जोन

मृतकों की कुल संख्या 25,091 है। मौजूदा समय में 320 सक्रिय मरीज हैं। इसमें से 189 मरीज अस्पतालों में भर्ती हैं। कंटेनमेंट जोन की संख्या 92 है।

डेंगू के बढ़ रहे मरीज, सावधानी बरतनी जरूरी: कमलजीत

इधर, डेंगू के मामलों में राजधानी में वृद्धि देखी जा रही है। द्वारका बी वार्ड में डेंगू के मरीजों की संख्या पिछले वर्ष के मुकाबले अधिक हो गई है। ऐसे में सतर्कता बरतनी जरूरी है। निगम की ओर से पूरे वार्ड में फागिंग कराई जा रही है। इसके अलावा निगम की टीम लोगों को जागरूक करने में जुटी हुई है। डेंगू व मलेरिया से बचना है तो लोगों को अपने स्तर पर सतर्कता बढ़ानी होगी। घर के आसपास कहीं पानी जमा नहीं हो, टूटे बर्तन, टायर, गमले सहित अन्य सामान खुले में नहीं रखे हों। यह बात निगम पार्षद कमलजीत सहरावत ने कही। उन्होंने कहा कि जहां पानी साफ नहीं कर सकते हैं, वहां पर पेट्रोल या केरोसिन जरूर डाल दें। इससे मच्छर नहीं पनपेंगे। स्वस्थ रहने के लिए सतर्कता बहुत जरूरी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.