Move to Jagran APP

Delhi Coronavirus News Update: डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने अधिकारियों के साथ की अहम बैठक

Delhi Coronavirus News Update अस्पताल में भर्ती बिना विभाग के मंत्री सत्येंद्र जैन (Minister Satyendar Jain) वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये इस बैठक में हिस्सा लेंगे।

By JP YadavEdited By: Published: Fri, 19 Jun 2020 12:39 PM (IST)Updated: Fri, 19 Jun 2020 12:39 PM (IST)
Delhi Coronavirus News Update: डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने अधिकारियों के साथ की अहम बैठक
Delhi Coronavirus News Update: डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने अधिकारियों के साथ की अहम बैठक

नई दिल्ली, एएनआइ। Delhi Coronavirus News Update: राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों और इंतजामात को लेकर उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया शुक्रवार को वरिष्ठ अधिकारियों से मुलाकात कर रहे हैं। इस बैठक में कोरोना के बढ़ते मरीजों के चलते अस्पतालों में गहन देखभाल कक्ष (intensive care unit) बढ़ाने पर चर्चा होगी। वहीं, अस्पताल में भर्ती बिना विभाग के मंत्री सत्येंद्र जैन (Minister Satyendar Jain) वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये इस बैठक में हिस्सा लेंगे।

loksabha election banner

एम्स के जेरियाट्रिक मेडिसिन के विशेषज्ञ सहायक प्रोफेसर डॉ. विजय गुर्जर ने कहा कि संक्रमण काफी फैल चुका है। अस्थमा, मधुमेह, हाईपरटेंशन, दिल की बीमारी व पहले से अन्य रोगों से पीड़ित लोगों के लिए खतरा बढ़ता जा रहा है। संक्रमण बढ़ने से पुरानी बीमारियों से पीड़ित लोग भी कोरोना की चपेट में अधिक आएंगे। इसलिए पुरानी बीमारियों से पीड़ित लोगों व बजुर्गों को विशेष रूप से सतर्क रहने की जरूरत है। इसके अलावा गंभीर मरीजों को तुरंत इलाज मिलना चाहिए। राष्ट्रीय चिकित्सा आयोग (एनसीआइ) के सदस्य डॉ. हरीश गुप्ता ने कहा कि संक्रमण बढ़ने से हर उम्र के लोगों में संक्रमण का खतरा बढ़ जाता है। बुजुर्ग व पुरानी बीमारियों से पीड़ित लोगों में भी संक्रमण का जोखिम बढ़ जाता है। मृतकों में ज्यादातर बुजुर्ग व पुरानी बीमारियों से पीड़ित लोग ही शामिल हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.