नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। दिल्ली में बुधवार को 1076 नए मरीज मिले हैं। वहीं 890 लोगों ने इस बीमारी को मात दी है। इसके साथ ही दिल्ली में कुल एक्टिव केसों की संख्या 10 हजार बहत्तर हो गई है। दिल्ली में मरीजों की संख्या में लगातार गिरावट देखी जा रही है। इस बीमारी से अब तक कुल 140232 लोग संक्रमित हो चुके हैं। वहीं 126116 लोग ठीक होकर अस्पताल से डिस्चार्ज हो चुके हैं।

मंगलवार को कोरोना के मरीज 10 हजार से कम हो गए थे। पिछले 24 घंटे में मौत की बात करे तो 11 लोगों की मौत हुई है वहीं कुल मौत के आंकड़ों की बात करें तो यह 4044 पहुंच गया है।

इधर, कोरोना मरीजों के इलाज के लिए उत्तर रेलवे के केंद्रीय अस्पताल में पहली बार प्लाज्मा दान किया गया। प्लाज्मा मेडिकल परास्नातक के छात्र ने दान किया है। रेलवे अधिकारियों का कहना है कि हम सभी कोरोना संकट से जूझ रहे हैं। कोरोना संक्रमण से बचाव और इलाज के लिए रेलवे की ओर से हरसंभव कदम उठाए जा रहे हैं। केंद्रीय अस्पताल में मरीजों के इलाज की व्यवस्था की गई है। कारगर दवा और टीके के अभाव में प्लाज्मा थैरेपी को एक संभावित उपचार के रूप में देखा जा रहा है। अब केंद्रीय अस्पताल में भी इसकी सुविधा उपलब्ध हो गई है।

स्वास्थ्य व परिवार कल्याण मंत्रालय के निर्देश और प्रोटोकॉल के अनुसार, इस अस्पताल में प्लाज्मा दान किया गया। उत्तर रेलवे के महाप्रबंधक राजीव चौधरी ने बताया कि केंद्रीय अस्पताल में प्लाज्मा की उपलब्धता होने से कोरोना महामारी से पीडि़त रेल कर्मी व उनके परिजनों के उपचार में मदद मिलेगी। अस्पताल के मुख्य चिकित्सा निदेशक डॉ. एमबी शंखवार ने स्वैच्छिक रूप से प्लाज्मा दान करने वाले का धन्यवाद किया है।

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021