नई दिल्‍ली, जागरण संवाददाता। कोरोना को लेकर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि अभी तक दिल्ली में 36 केस हुए हैं। पिछले एक दिन में एक केस और बढ़ा है। कल तक दिल्ली में कुल 35 केस थे। इन 36 केस में से 26 केस विदेशों से आए लोगों के हैं और उन 26 लोगों की वजह से 10 और लोगों को हुआ है।

स्थिति नियंत्रित

फिलहाल स्थिति नियंत्रण में है। अभी यह लोगों में बीमारी फैल नहीं रही है। केंद्र सरकार, दिल्ली सरकार और आप सब लोगों ने मिल कर इसे अब तक नियंत्रित किया है और यह बहुत अच्छा है। अभी अपनी पीठ थपथपाने का समय नहीं है।

तेजी से फैलत है वायरस

अभी आने वाले समय में इसे और नियंत्रित करने का समय है। क्योंकि दूसरे देशों का अनुभव बताता है कि जब यह फैलता है तो बहुत तेजी से फैलता है। लाॅक डाउन के बाद अब ज्यादातर लोग अपने घरों में रहने लगे हैं। कुछ लोग अभी भी अपने घर में नहीं रह रहे हैं। उन सभी लोगों से मैं हाथ जोड़ कर विनती करना चाहता हूं कि कहीं कुछ लोगों की गलती से यह ज्यादा न फैल जाए। इसलिए सभी लोग अपने-अपने घरों में ही रहें। जब तक बहुत ज्यादा जरूरी नहीं हो और साग-सब्जी, दूध आदि लेने के लिए घर से बाहर न निकलना हो, तब तक बाहर न निकलें।

सौरभ भारद्वाज ने की लोगों से अपील

इधर, ग्रेटर कैलाश के विधायक सौरभ भारद्वाज ने वीडियो मैसेज जारी कर लोगों से परेशान न होने की बात कही है। विधायक ने लोगों से संदेश के माध्यम से कहा कि रोजमर्रा की जरूरतों को पूरा करने के लिए स्थानीय निकाय और राज्य सरकारें प्रतिबद्ध हैं। साथ ही लोग अपने मोहल्ले, कॉलोनी में अकेले रहने वाले गरीब लोगों की मदद करें।

जरूरतमंद लोगों तक पहुंचेगी मदद

सौरभ भारद्वाज ने अपना मोबाइल नंबर सभी लोगों से वाट्सएप ग्रुपों में जोड़ने की अपील की है ताकि जरूरतमंद की जानकारी उन्हें मिल सके और वह उसकी मदद कर सकें। इस दौरान सौरभ भारद्वाज ने लोगों से कहा कि यह लॉकडाउन देश को बचाने के लिए है। इससे कोरोना वायरस को फैलने से रोकने में मदद मिलेगी। वायरस की चेन को तोड़ने में मदद मिलेगी। इसके लिए सभी नागरिकों को सहयोग करना होगा। तभी इस महामारी को हराया जा सकेगा।

प्रशासन का करें सहयोग

इससे घबराने की जरूरत नहीं है। लोग इसमें प्रशासन और सरकार का सहयोग करें। सरकार नागरिकों के स्वास्थ्य और उनकी जरूरतों को लेकर गंभीर है। किसी को घबराने की जरूरत नहीं है। दिल्ली में किसी भी सामान की कमी नहीं है। हर चीज पर्याप्त है।

दिल्‍ली-एनसीआर की खबरों को पढ़ने के लिए यहां करें क्‍लिक

Posted By: Prateek Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस