नई दिल्ली, जेएनएन। दिल्ली सरकार का सस्ता प्याज आम जनता को न तो राशन की दुकानों पर मिल रहा है और न ही मोबाइल वैनों पर मिल रहा है। ऐसे में मजबूरी में जनता बाजार से 60 से 80 रुपये किलो प्याज लेने को मजबूर है। दिल्ली सरकार ने 28 सितंबर से राशन की 390 दुकानों और 70 मोबाइल वैन से 23.90 रुपये प्रति किलो प्याज आम जनता को उपलब्ध कराने की योजना शुरू की थी। लेकिन, अगले ही दिन से नवरात्र शुरू होने से प्याज की मांग कम हो गई।

मोबाइल वैन प्‍याज लेकर नहीं आ रही

इसके बाद नवरात्र खत्म होने के बाद प्याज की मांग बढ़ी तो लोगों को न तो राशन की दुकान पर प्याज मिल रहा है और न ही उनके मोहल्ले में कोई मोबाइल वैन प्याज लेकर आ रही है।

सीएम ने दिया था प्‍याज आपूर्ति का निर्देश

कुछ दिन पहले ही मुख्यमंत्री ने खाद्य एवं आपूर्ति विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक कर हर वार्ड में मोबाइल वैन से प्याज की आपूर्ति करने के निर्देश दिए थे। लेकिन अब कहीं भी सस्ता प्याज नहीं मिल रहा है।

तीन दिन पहले ही एक ट्रक प्‍याज आया

इस मामले पर दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बताया कि राष्ट्रीय कृषि सहकारी विपणन संघ (नैफेड) से प्याज नहीं मिल रहा है। इस कारण दिल्ली में प्याज को लेकर समस्या खड़ी हो रही है। तीन दिन पहले एक ही ट्रक प्याज मिला था। उसके बाद से प्याज नहीं मिला है। इस कारण प्याज की आपूर्ति बाधित है।

कुछ इस अंदाज में दीपावली मनाएंगे दिल्‍ली के सीएम अरविंद केजरीवाल, जानें क्‍या होगा खास

जनसंख्या समाधान फाउंडेशन की पदयात्रा में दिखा लोगों का जोश, देखें तस्‍वीरें

दिल्‍ली-एनसीआर की खबरों को पढ़ने के लिए यहां करें क्‍लिक

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस