नई दिल्ली, एएनआइ। Delhi Coronavirus News Update: राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में तेजी से इजाफा हो रहा है। दिल्ली में अब तक कोरोना के कुल मरीजों की संख्या 1 लाख 10 हजार के पार पहुंच चुकी है,लेकिन राहत की बात यह है कि अब तककुल  91,312 मरीज स्वस्थ भी हो चुके हैं। 

दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों को लेकर प्रतिक्रिया में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि कोरोना के पॉजिटिव मामलों में भी कमी आ रही है, साथ ही मृत्युदर में भी कमी आई है, लेकिन हमें निश्चिंत होकर नहीं बैठना है। समाचार एजेंसी एएनआइ से बातचीत में सीएम केजरीवाल ने कहा कि कोरोना वायरस के बारे में हम नहीं जानते हैं कि यह दोबारा बढ़ सकता है। उन्होंने लोगों से सावधानी बरतते हुए कहा है कि मास्क का इस्तेमाल करें और सैनिटाइजेशन पर धयान देने के साथ अपना हाथों को बार-बार धोना होगा, यह बेहद जरूरी है।  दिल्ली में सुधार को लेकर उन्होंने कहा कि यह टेस्टिंग के जरिये संभव हुआ है।

यहां पर बता दें कि राजधानी दिल्ली में सोमवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 1246 नए मामले सामने आए हैं,जबकि 40 लोगों की मौत हो गई है। इसमें सुखद बात यह है कि सोमवार को 1344 मरीजों को डिस्चार्ज किया गया है। इसी के साथ कुल संक्रमितों की संख्या 1,13, 740 हो गई है। राजधानी में अब तक 91,312 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। दिल्ली में कोरोना वायरस से अब तक 3411 लोगों की मौत हो चुकी है। राजधानी में अभी 19,017 सक्रिय मामले हैं। 

 

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस