नई दिल्ली [वीके शुक्ला]। दिल्ली सचिवालय में मंगलवार को आयोजित समारोह में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि सभी सरकारी विभागों में शहीद भगत सिंह व बाबा साहेब की तस्वीर लगेगी। उन्होंने कहा कि भगतसिंह का व्यक्तित्व महान था। जब 23 साल की उम्र में युवा अपने कैरियर के बारे में सोचता है। तब वह देश को आजाद कराने के बारे में सोच रहे थे।आज हम एलान करते है कि दिल्ली सरकार के सभी कार्यालयों में मुख्यमंत्री या और किसी की तस्वीर नही लगेंगी। 

सरकारी कार्यालयों में शहीद भगतसिंह और बाबा साहेब की तस्वीर लगेगी। दिल्ली सरकार उनके बताए रास्ते पर चलेगी। उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार ने शिक्षा का माहौल बनाने के लिए इंफ्रास्ट्रक्चर बेहतर किया गया। यह कार्य अभी जारी है। शिक्षकों को ट्रेनिग के लिए विदेश भेजा गया। इसके अलावा बच्चों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा दी जा रही है। बच्चों के लिए हैपीनेस क्लास शुरू की गई हैं।

ये भी पढ़े- केजरीवाल सरकार की नौ योजनाओं से दिल्ली होगी जाम मुक्त, पढ़िए किन जगहों पर आवागमन होगा आसान

बच्चों को उद्यमिता की भावना पैदा की गई, ताकि बच्चे जब स्कूल से निकलें तो नौकरी मांगने वाले नही नौकरी देने वाले बनें। हम अपना शिक्षा बोर्ड बना रहे हैं। टीचर यूनिवर्सिटी बना रहे हैं। केजरीवाल ने कहा कि आज हम गणतंत्र दिवस पर देश को आजाद कराने वाले महान बलिदानियों को याद करते हैं।

उन्होंने कहा कि आजादी दिलाने में बहुत से लोगों ने योगदान दिया है।मुझे दो लोगों ने बहुत प्रभावित किया है। उनमें सबसे अधिक बाबा साहेब और भगतसिंह ने प्रभावित किया है। बाबा साहेब का सपना शिक्षा को बढ़ावा देने का था, उनका सपना देश के हर बच्चे को शिक्षित बनाना था, जिसे दिल्ली सरकार पूरा कर रही है। दिल्ली सरकार पिछले साल से यही काम कर रही है।

Edited By: Pradeep Chauhan