Move to Jagran APP

अमरिंदर सिंह को अरविंद केजरीवाल का जवाब- केस खत्म करवाने के लिए केंद्र से कर ली सेटिंग

सोमवार को दिनभर उपवास रखने के बाद अरविंद केजरीवाल ने आम आदमी पार्टी मुख्यालय में अपने संबोधन में कहा कि केंद्र सरकार के कृषि कानून सिर्फ किसानों के ही खिलाफ नहीं हैं बल्कि देश की आम जनता को भी नुकसान पहुंचाने वाले हैं।

By JP YadavEdited By: Published: Tue, 15 Dec 2020 08:50 AM (IST)Updated: Tue, 15 Dec 2020 08:50 AM (IST)
अमरिंदर सिंह को अरविंद केजरीवाल का जवाब- केस खत्म करवाने के लिए केंद्र से कर ली सेटिंग
पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह और अरविंद केजरीवाल की फाइल फोटो।

नई दिल्ली [वीके शुक्ला]। आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) के राष्ट्रीय संयोजक और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक किसानों के समर्थन में अपने कैबिनेट मंत्रियों, सांसदों, विधायकों, पार्षदों और पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ उपवास रखा। इस बीच दिनभर पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर और अरविंद केजरीवाल के बीच ट्वीटर वार चला। बता दें कि सोमवार को किसानों के समर्थन में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल द्वारा उपवास रखने की घोषणा को पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने रविवार को नाटक करार दिया था। इस पर सोमवार को केजरीवाल ने पलटवार किया। उन्होंने ट्वीट किया था, 'कैप्टन जी, मैं शुरू से किसानों के साथ खड़ा हूं। दिल्ली के स्टेडियम जेल नहीं बनने दिए, केंद्र से लड़ा। मैं किसानों का सेवादार बनके उनकी सेवा कर रहा हूं। आपने तो अपने बेटे पर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की ओर से दर्ज किए गए केस को खत्म करवाने के लिए केंद्र से सेटिंग कर ली, किसानों का आंदोलन बेच दिया? आखिर क्यों?'

loksabha election banner

बता दें कि सोमवार को दिनभर उपवास रखने के बाद अरविंद केजरीवाल ने आम आदमी पार्टी मुख्यालय में अपने संबोधन में कहा कि केंद्र सरकार के कृषि कानून सिर्फ किसानों के ही खिलाफ नहीं हैं, बल्कि देश की आम जनता को भी नुकसान पहुंचाने वाले हैं। केजरीवाल ने कहा कि नए कानूनों में लिखा है कि अब कोई भी व्यक्ति कितनी भी जमाखोरी कर सकता है। अब यह सीमा खत्म हो गई है। जिन-जिन लोगों के पास पैसा है वे दो-दो, तीन-तीन साल तक के लिए सामान स्टोर करके रख लेंगे। जब तक खाद्य पदार्थों की कीमत दोगुनी नहीं हो जाएगी, तब तक छापेमारी नहीं की जा सकती। ऐसे में इतनी महंगाई हो जाएगी कि बच्चों को पालना मुश्किल हो जाएगा। उन्होंने कहा कि कुछ लोग किसानों को आतंकवादी बता रहे हैं। मेरी उनसे अपील है कि वे अपनी गंदी राजनीति बंद करें। उन्होंने कहा कि आज मैंने और आम आदमी पार्टी के सभी कार्यकर्ताओं ने देशभर में उपवास रखकर किसानों के लिए प्रार्थना की। केजरीवाल ने कहा कि हमारे देश का किसान आज संकट में है। इस समय जिस किसान को खेतों में होना चाहिए, वह इतनी कड़ाके की ठंड में धरने पर बैठा है।

उन्होंने कहा कि मुझे खुशी इस बात की है कि पूरा देश आज किसानों के साथ खड़ा है। लोग भले ही सिंघु बार्डर पर न पहुंच पाए हों, लेकिन उन्होंने अपने घर पर उपवास रखकर आंदोलनकारी किसानों का समर्थन किया। पार्टी मुख्यालय में इस दौरान सीएम केजरीवाल के साथ उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, कैबिनेट मंत्री सत्येंद्र जैन व गोपाल राय, इमरान हुसैन, सांसद भगवंत मान, एनडी गुप्ता, संजय सिंह, सुशील गुप्ता के अलावा विधायक व पार्षद और कार्यकर्ता मौजूद थे।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.