Move to Jagran APP

केजरीवाल का खट्टर पर हमला, कहा- हम गाय के नाम पर वोट नहीं मांगते, बल्कि सेवा करते हैं

लावारिस गायों की वजह से कई माननीय हो चुके हैं हादसे का शिकार लावारिस पशुओं की वजह से सड़क हादसे होना हरियाणा में सामान्य बात हो चुकी है।

By Edited By: Published: Sat, 12 Jan 2019 07:55 PM (IST)Updated: Sun, 13 Jan 2019 12:06 PM (IST)
केजरीवाल का खट्टर पर हमला, कहा- हम गाय के नाम पर वोट नहीं मांगते, बल्कि सेवा करते हैं
केजरीवाल का खट्टर पर हमला, कहा- हम गाय के नाम पर वोट नहीं मांगते, बल्कि सेवा करते हैं

नई दिल्ली,जेएनएन। हरियाणा की सियासत में स्कूल-अस्पताल को मुद्दा बनाने के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल अब गायों को लेकर मनोहर लाल सरकार को घेरेंगे। हरियाणा के गोशाला संचालकों और स्थानीय लोगों के अनुरोध पर अरविंद केजरीवाल वहां की गोशालाओं का दौरा शुरू करने वाले हैं। इसकी शुरुआत सोनीपत लोकसभा से होगी। इसके बाद वह रोहतक, हिसार और अन्य लोकसभा की गोशालाओं को देखने जाएंगे।

loksabha election banner

रविवार को केजरीवाल गांव सैदपुर अठगामा गोशाला, दिल्ली-खरखोदा रोड, सोनीपत, सोमवार को गांव मोखरा, श्रीकृष्ण गोशाला समिति, रोहतक और मंगलवार को श्री गोशाला साला डेरी दात्ता हांसी, हिसार जाएंगे। इससे पहले शुक्रवार को अरविंद केजरीवाल दिल्ली के बवाना में स्थित श्रीकृष्ण गोशाला के निरीक्षण के लिए गए थे। वहां उन्होंने कहा कि हम गाय के नाम पर वोट नहीं मांगते बल्कि गाय की सेवा करते हैं। मेरा मानना है कि गाय के नाम पर राजनीति नहीं होनी चाहिए। राजनीति के जानकारों का मानना है कि गाय और गीता के नाम पर पिछले 4 साल से राजनीति चमकाने वाले मनोहर लाल खट्टर को केजरीवाल अपने इस दांव से कटघरे में खड़ा करेंगे।

रोजाना प्रति गाय हरियाणा सरकार देती है सिर्फ 39 पैसे
हरियाणा गो सेवा आयोग द्वारा प्रदेश की गोशालाओं को 22 करोड़ 97 लाख 71 हजार 366 रुपये की अनुदान राशि दी गई है। पहले प्रदेश में 360 गोशालाएं थी जिनमें 2 लाख 65 हजार गो वंश थे। गत तीन वर्षों में प्रदेश में 160 गोशालाएं खोलने का कार्य किया गया है जिससे प्रदेश की सभी गोशालाओं में अब लगभग 3 लाख 85 हजार गो वंश का पालन पोषण हो रहा है। आंकड़ों को बारीकी से देखें तो हरियाणा की मनोहर लाल सरकार एक गाय के लिए रोजाना 39 पैसे देती है। वहीं, दिल्ली में गोशालाओं को प्रति गाय रोजाना 40 रुपये दिया जाता है।

मनोहर लाल को लगेगा गाय माता का श्राप
नवीन जयहिंद आम आदमी पार्टी हरियाणा के प्रदेश अध्यक्ष नवीन जय हिंद का कहना है कि मनोहर लाल को गाय माता का श्राप लगेगा। जय हिंद कहते हैं कि गायों की रक्षा और सेवा का झूठा वादा करके मनोहर लाल ने पाप किया है। गायें सड़कों पर लावारिस घूम रहीं हैं। गो माता कचरा खाने को मजबूर हैं। सड़क हादसों में गायों की जान जा रही है। उन्होंने ये भी कहा कि अगर हरियाणा में ठीक से जांच करा ली जाए तो लोग बिहार के चारा घोटाले को भूल जाएंगे।गायों की सेवा के नाम पर सत्ता में आए लोग गायों का चारा खा गए हैं।

लावारिस गायों की वजह से कई माननीय हो चुके हैं हादसे का शिकार
लावारिस पशुओं की वजह से सड़क हादसे होना हरियाणा में सामान्य बात हो चुकी है। पिछले दिनों गन्नौर के मौजूदा विधायक और पूर्व स्पीकर कुलदीप शर्मा भी लावारिस पशुओं के चलते सड़क हादसे का शिकार हुए थे। इसके बाद उन्होंने हरियाणा विधानसभा में इस भीषण समस्या की तरफ सरकार का ध्यान दिलाया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.