नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत के ट्वीट पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पलटवार किया है। उन्होंने कहा है कि गोवा के मौजूदा भाजपा नेता ऐसे नहीं है, जिनकी तुलना भाउसाहेब बंदोडकर और मनोहर परिकर जैसे महान नेताओं से की जा सके। दरअसल, सोमवार को गोवा और दिल्ली के ऊर्जा मंत्री के बीच बहस हुई थी। इसके बाद गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने ट्वीट किया था। इसमें कहा था कि आम आदमी पार्टी हमेशा से ही प्रदर्शन और नाटक करके सस्ती राजनीति करती रही है, लेकिन गोवा के लोगों को तीसरे दर्जे का नेता कहना भाउसाहेब बंदोडकर, जैक सेक्वेरा, मनोहर परिकर, राजेंद्र अर्लेकर और श्रीपद भाउ नाइक जैसे भूमि पुत्रों का अपमान है।

इसके जवाब में अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा कि इतने महान और दिग्गज राजनेताओं की तुलना मौजूदा राजनेताओं से करके गोवा के मुख्यमंत्री उनका अपमान कर रहे हैं। वर्तमान भाजपा में न तो भाउसाहेब बंदोडकर जैसी महानता है, न ही डा. जैक सेक्वेरा जैसी ईमानदारी है।

मनोहर परिकर जैसी दूरदृष्टि भी अब दिखाई नहीं दे रही है। विधायकों की खरीद-फरोख्त से भाउसाहेब बंदोडकर का अपमान हुआ है। सेक्वेरा ने गोवा में वोटों को खरीदते और बिकते हुए देखने के लिए लोगों के मताधिकार की लड़ाई नहीं लड़ी थी। मनोहर परिकर ने रक्षा मंत्री और गोवा के मुख्यमंत्री के रूप में अपनी सेवाएं दी थीं। सेक्वेरा गोवा के एक प्रमुख राजनेता थे और उन्हें व्यापक रूप से जनमत सर्वेक्षण का जनक माना जाता है, जिनके कारण 1987 में पूर्व केंद्र शासित प्रदेश को राज्य का दर्जा मिला। वहीं बंदोडकर गोवा के पहले मुख्यमंत्री थे।

ये भी पढ़ें- जानिए कौन सी वीडियो देखने के बाद कुमार विश्वास ने दो बार लिखा लखनऊ-लखनऊ

ये भी पढ़ें- सांसद रमेश बिधूड़ी ने की सोनिया गांधी व सुदीप बंदोपाध्याय के खिलाफ विशेषाधिकार हनन की शिकायत, जानिए क्या है पूरा मामला

Edited By: Vinay Kumar Tiwari