नई दिल्ली [संजीव गुप्ता]। दिल्ली कैबिनेट की बैठक में मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा योजना में अयोध्या को भी शामिल करने के प्रस्ताव को मंजूरी दी गई है। इसकी जानकारी देते हुए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली के जो बुजुर्ग अयोध्या में रामलला का दर्शन करना चाहेंगे उन्हें दिल्ली सरकार मुफ़्त में अयोध्या के दर्शन कराएगी। उनकी यात्रा का सारा खर्च दिल्ली सरकार उठाएगी। फिलहाल कोरोना की वजह से यह यात्रा करीब डेढ़ साल से बंद पड़ी है, लेकिन जल्द ही शुरू हो जाने की उम्मीद है।

केजरीवाल ने कहा कि अब कोरोना नियंत्रण में है, हमारे अधिकारी इस प्रयास में लगे हुए हैं कि अगले एक माह में तीर्थ यात्रा दोबारा से शुरू हो जाए। अभी तक इस योजना में 35 हजार दिल्ली वाले लाभान्वित हो चुके हैं। मैं श्रवण कुमार बनकर सभी बुजुर्गों को तीर्थ यात्रा कराना चाहता हूं।

मंगलवार को सीएम केजरीवाल ने किया था राम लला का दर्शन

आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने मंगलवार को रामनगरी अयोध्या पहुंचकर राम लला का दर्शन किया था। इस दौरान उन्होंने कहा था कि मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा योजना में हम दिल्लीवासियों को फ्री में तीर्थ यात्रा कराते हैं। इसमें वैष्णो देवी, शिर्डी साईं मंदिर, रामेश्वरम, द्वारिकापुरी, जगन्नाथ पुरी, हरिद्वार, ऋषिकेश, मथुरा, वृंदावन आदि की तीर्थ यात्रा शामिल है। अब हम इसमें अयोध्या को भी शामिल करेंगे, जिससे दिल्ली के लोग रामलला का भी दर्शन कर पाएंगे। इस योजना के तहत यात्रियों के आवागमन सहित आवास और भोजन की भी व्यवस्था दिल्ली सरकार करती है।

उन्होंने यह भी कहा कि उत्तर प्रदेश में अगर आम आदमी पार्टी की सरकार बनती है, तो सभी प्रदेशवासियों को रामलला का दर्शन कराने की निश्शुल्क व्यवस्था होगी। जिस तरह से मुझे रामलला के दर्शन का सौभाग्य मिला और मैं चाहता हूं कि यह सौभाग्य हर भारतवासी को प्राप्त हो।

Edited By: Mangal Yadav