नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के सराय रोहिल्ला इलाके में 29 नवंबर की देर रात को एक परिवार से तीन बदमाशों ने पिस्टल के बल पर लूटपाट की। युवक के पेट में पिस्टल सटा कर उससे सोने की चेन लूटी गई, इसके बाद कार की चाबी छीनकर कार लूटने का प्रयास भी किया, लेकिन कार स्टार्ट नहीं होने के कारण लुटेरे कार चुराने में विफल हुए। इस मामले में पुलिस ने तीनों आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है।

कैसे दिया वारदात को अंजाम

इस दौरान कार के अंदर युवक की पत्नी और दो बच्चे मौजूद थे। गनीमत यह रही कि पास में पुलिस की गश्त कर रही थी। घटना सूचना पर जब तक पुलिस मौके पर पहुंचती उससे पहले बदमाश फरार हो गए। इस वारदात से पीड़ित का पूरा परिवार डर गया है। पुलिस ने मामले में मंगलवार को तीनों बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया है।

जानकारी के अनुसार,रोहित राय मदन गिरी में शादी में शामिल होने के बाद लगभग 29 नवंबर की रात 01:05 अपने घर लौटे। उनकी इको स्पोर्ट्स कार में अपने माता-पिता, पत्नी, चाची और दो बच्चों भी थे। वे घर पहुंचने के बाद पंजाब नेशनल बैंक के पास कार खड़ी कर रहे थे। इस दौरान उनके उसके माता-पिता और उनकी चाची पहले ही कार से उतर चुके थे, जबकि पत्नी और दो बच्चे कार में बैठे थे।

इसी दौरान तीन बदमाश सड़क पार कर उनके पास आए। एक लड़के ने पिस्टल निकालकर रोहित के पेट में सटा दिया और उनकी सोने की चेन लूट ली, इसके बाद रोहित राय से इको स्पोर्ट्स कार की चाबी भी छीनी। अन्य दो बदमाशों ने रोहित के पिता नौबत राय से सामान लूटने के लिए कार के दूसरी तरफ गए।

इस बीच नौबत राय ने बचाव के लिए कार से बेस बाल के बैट से एक बदमाश को मारा,इससे बदमाशों ने उन पर पिस्टल तान दिया।इसके बाद बदमाशों ने कार लूटने की प्रयास किया, लेकिन कार स्टार्ट नहीं हुई। कार में रोहित की पत्नी और दोनों बच्चे सवार थे।

पुलिस को देखते ही बदमाश हुए फरार

घटनास्थल से कुछ ही दूर पर पुलिस की एक वैन गश्त पर थी। देखते ही नौबत राय ने शोर मचाया। इस पर वैन चालक ने घटनास्थल से कुछ दूरी पर वैन रोकी दी। जैसे ही पुलिस वैन से उतरने लगी तभी तीनों बदमाश फरार हो गए।

सीसीटीवी कैमरों से मिला सुराग

घटना के बाद पुलिस ने लूटपाट की धारा में रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू की। बदमाशों के भागने की दिशा में लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज जांच करने पर एक बदमाश भावेश की पहचान की। इसके बाद छापेमारी कर इसे गिरफ्तार किया गया। इसकी निशानदेही पर वारदात में शामिल मुस्तफा और मनीष को भी गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस फिलहाल मामले में आगे की जांच कर रही है।

यह भी पढ़ें- मुजफ्फरपुर में चोरी की बाइक के साथ अंतरजिला गिरोह के तीन शातिर गिरफ्तार

Edited By: Abhi Malviya

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट