Move to Jagran APP

दिल्ली सरकार व्यापारियों से समय रहते सुझाव लेती तो हालात नहीं बिगड़ते: आदेश गुप्ता

ऑटोमोबाइल व्यापारी संघ के देशराज ने कहा कि अगर लॉकडाउन हुआ तो व्यापारी सड़क पर उतरकर विरोध करेंगे। फेडरेशन ऑफ सदर बाजार ट्रेडर्स एसोसिएशन (फेस्टा) के अध्यक्ष राकेश यादव ने कहा कि अगर लॉकडाउन हुआ तो दुकानदारों के सामने रोजी-रोटी का संकट खड़ा हो जाएगा।

By Mangal YadavEdited By: Published: Sun, 22 Nov 2020 09:48 PM (IST)Updated: Sun, 22 Nov 2020 09:48 PM (IST)
दिल्ली सरकार व्यापारियों से समय रहते सुझाव लेती तो हालात नहीं बिगड़ते: आदेश गुप्ता
सरकार को बाजारों में शारीरिक दूरी का पालन कराने और मास्क वितरण की व्यवस्था करनी चाहिए।

 नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। दिल्ली प्रदेश भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने कहा कि कोरोना संक्रमण से निपटने में विफल रही दिल्ली सरकार बाजार बंद करके व्यपारियों की कमर तोड़ने की पूरी तैयारी कर ली थी लेकिन भाजपा ने ऐसा होने नहीं दिया। वह वीडियो कॉन्फ्रेंङ्क्षसग के माध्यम से व्यापारी संगठनों के प्रतिनिधियों से बात कर रहे थे। उन्होंने कहा कि व्यापारियों से मिले सुझाव को वह मुख्यमंत्री तक पहुंचाएंगे। व्यापारियों की समस्या हल करने के लिए पार्टी उनके साथ खड़ी है।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि इस महामारी से व्यापार को काफी नुकसान पहुंचा है। हम सब मिलकर व्यापार को बचाने के साथ ही कोरोना को मात देने के लिए काम करेंगे। उन्होंने कहा कि जहां संवाद होता है वहां कठिन से कठिन समस्या का भी समाधान निकल आता है। यदि दिल्ली सरकार ने समय पर व्यापारी संगठनों के साथ संवाद करती तो आज हालात कुछ और होते।

केमिकल इंडस्ट्रीज फेडरेशन के अध्यक्ष प्रदीप गुप्ता ने कहा कि सरकार को बाजारों में शारीरिक दूरी का पालन कराने और मास्क वितरण की व्यवस्था करनी चाहिए। बाजारों में सीमित संख्या में लोगों के आने की अनुमति देने के साथ ही दुकान खोलने व बंद करने के समय में भी बदलाव की जरूरत है। रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन और व्यापारी दिल्ली सरकार के साथ काम करने को तैयार है लेकिन सहयोग के लिए संवाद की शुरुआत सरकार को करनी चाहिए।

बैंक्वेट हाल एसोसिएशन के अध्यक्ष समीर अरोड़ा ने कहा कि शादी समारोह में 50 लोगों की संख्या सीमित होने से नुकसान हो रहा है। लोग शादी समारोह के लिए एनसीआर के शहरों में जा रहे हैं। फूड इंडस्ट्री वेलफेयर एसोसिएशन के अध्यक्ष गिरीश गुप्ता ने कहा कि व्यापारियों में डर का माहौल है। बाजारों में तापमान की जांच करने और सैनिटाइजर की व्यवस्था होनी चाहिए। राजौरी गार्डन व्यापारी संघ के अध्यक्ष रमेश खन्ना ने कहा कि सरकार व्यापार को बंद करना चाहती है।

ऑटोमोबाइल व्यापारी संघ के देशराज ने कहा कि अगर लॉकडाउन हुआ तो व्यापारी सड़क पर उतरकर विरोध करेंगे। फेडरेशन ऑफ सदर बाजार ट्रेडर्स एसोसिएशन (फेस्टा) के अध्यक्ष राकेश यादव ने कहा कि अगर लॉकडाउन हुआ तो दुकानदारों के सामने रोजी-रोटी का संकट खड़ा हो जाएगा। भारतीय उद्योग व्यापार मंडल के महासचिव हेमंत गुप्ता, कूचा महाजनी ज्वेलर्स संघ के महामंत्री ऋषि वर्मा, श्याम शर्मा सहित अन्य व्यापारियों ने सुझाव दिए। इस मौके पर प्रदेश उपाध्यक्ष राजीव बब्बर व वीरेन्द्र सचदेवा, प्रदेश महामंत्री कुलजीत सिंह चहल, प्रदेश मीडिया प्रमुख नवीन कुमार भी उपस्थित थे।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.