Move to Jagran APP

दिल्ली का दिल कहे जाने वाले कनॉट प्लेस में 4 किशोरों ने ऑटो ड्राइवर को मार डाला

नई दिल्ली जिले के डीसीपी मधुर वर्मा के मुताबिक चारों नाबालिगों की उम्र 16-17 वर्ष के बीच है। ये सभी अपराध प्रभावित इलाके दक्षिणपुरी के रहने वाले हैं।

By JP YadavEdited By: Published: Tue, 09 Oct 2018 10:00 AM (IST)Updated: Tue, 09 Oct 2018 10:00 AM (IST)
दिल्ली का दिल कहे जाने वाले कनॉट प्लेस में 4 किशोरों ने ऑटो ड्राइवर को मार डाला
दिल्ली का दिल कहे जाने वाले कनॉट प्लेस में 4 किशोरों ने ऑटो ड्राइवर को मार डाला

नई दिल्ली (जेएनएन)। कनॉट प्लेस में रविवार देर रात किराये को लेकर हुए झगड़े में चार नाबालिगों में से एक ने चाकू मारकर ऑटो चालक को गंभीर रूप से घायल कर दिया। उपचार के लिए उन्हें राम मनोहर लोहिया अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। वारदात के बाद भाग रहे चारों नाबालिगों में से एक को पीछे से आ रहे कुछ ऑटो चालकों ने चाकू समेत दबोच लिया और पुलिस के हवाले कर दिया। त्वरित कार्रवाई करते हुए पुलिस ने उसकी निशानदेही पर वारदात में शामिल तीन अन्य नाबालिगों को भी पकड़ लिया गया। फिलहाल चारों को दिल्ली गेट स्थित जूवेनाइल जस्टिस बोर्ड के सामने पेश कर बाल सुधार गृह भेज दिया गया है। बाद में इन चारों पर बालिग की तरह मुकदमा चलेगा।

loksabha election banner

नई दिल्ली जिले के डीसीपी मधुर वर्मा के मुताबिक चारों नाबालिगों की उम्र 16-17 वर्ष के बीच है। ये सभी अपराध प्रभावित इलाके दक्षिणपुरी के रहने वाले हैं। मृत ऑटो चालक का नाम जहांगीर आलम और उम्र 26 वर्ष है। वह मूलरूप से पश्चिम बंगाल का रहने वाला था। पिछले कई वर्षो से वह दिल्ली के जामिया नगर में अपने मामा के घर रहकर ऑटो चला रहा था। रविवार देर रात करीब 10.30 बजे खानपुर इलाके में चारों नाबालिगों ने जहांगीर का ऑटो किराये पर लिया था।

उन्हें कनॉट प्लेस आना था। किराया 120 रुपये में तय हुआ था, लेकिन देर रात हो जाने के कारण जहांगीर ने चलती ऑटो में रास्ते में उनसे नाइट चार्ज व एक पैसेंजर अतिरिक्त होने की बात बताकर 80 रुपये अतिरिक्त किराया मांगा। इसी बात पर चारों नाबालिगों से जहांगीर की रास्ते भर बहस होती रही। रात 11.15 बजे केजी मार्ग पर संसद मार्ग थाना क्षेत्र में (इलियासी मस्जिद से कनॉट प्लेस की तरफ आने पर करीब 500 मीटर आगे) बस स्टैंड के पास चारों ने ऑटो रोकवाकर चालक के साथ गाली गलौज व मारपीट शुरू कर दी। पहले तो चारों ने जहांगीर की जमकर पिटाई की फिर उनमें एक ने उसके सीने पर चाकू से कई वार कर दिए।

चालक को लहूलुहान देख उधर से गुजर रहे कुछ वाहन चालक जब उसकी तरफ बढ़े तो चारों नाबालिग भागने लगे। तीन-चार ऑटो चालकों ने खदेड़कर उनमें एक नाबालिग को बलवंत राय मेहता लेन (तिलक मार्ग थाने के इलाके) में दबोच लिया। नाबालिग को दबोचने में सांसद पप्पू यादव की कोठी के बाहर तैनात एक सुरक्षाकर्मी ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। उसी ने ही 11.37 बजे पुलिस कंट्रोल रूम को कॉल कर आरोपित के पकड़े जाने की सूचना दी। उसके पास से बटनदार चाकू बरामद हुआ। मौके पर पहुंची तिलक मार्ग पुलिस को लोगों ने आरोपित को सौंप दिया।

उधर घायल ऑटो चालक जहांगीर इलाज कराने के लिए खुद ही ऑटो चलाते हुए राम मनोहर लोहिया अस्पताल के लिए चल पड़ा। करीब एक किलोमीटर दूर केजी मार्ग पर ही बाराखंभा रोड थानाक्षेत्र में तेज दर्द होने के चलते एक ढाबे के सामने ऑटो रोककर जहांगीर कराहने लगा। तभी पीछे से गश्त करते आ रहे एक हवलदार ने पीसीआर बुलाकर जहांगीर को उपचार के लिए आरएमएल में भर्ती करा दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.