Move to Jagran APP

दिल्ली विधानसभा की याचिका समिति का IAS मोरे को समन, 5 SDM और एक ADM पहले ही हो चुके हैं निलंबित; जानिए मामला

IAS Ashish More Case दिल्ली विधानसभा की याचिका समिति ने आईएएस आशीष मोरे को समन भेजा है। आशीष मोरे दिल्ली के सेवा विभाग के पूर्व मुख्य सचिव थे। उन्होंने समन भेजकर समिति याचिका ने पूछताछ के लिए बुलाया है।

By Jagran NewsEdited By: GeetarjunPublished: Tue, 06 Jun 2023 05:15 PM (IST)Updated: Tue, 06 Jun 2023 05:15 PM (IST)
दिल्ली विधानसभा की याचिका समिति का IAS मोरे को समन, 5 SDM और एक ADM पहले ही हो चुके हैं निलंबित; जानिए मामला
दिल्ली विधानसभा की याचिका समिति ने आईएएस आशीष मोरे को समन भेजा

नई दिल्ली, राज्यू ब्यूरो। दिल्ली विधानसभा की याचिका समिति ने आईएएस आशीष मोरे को समन भेजा है। आशीष मोरे दिल्ली के सेवा विभाग के पर्व सचिव थे। उन्हें समन भेजकर समिति याचिका ने पूछताछ के लिए बुलाया है। आईएएस आशीष मोरे के खिलाफ भूमि हस्तांतरण धोखाधड़ी के आरोपों के संबंध में याचिका दायर थी।

loksabha election banner

पिछले साल झंगोला गांव में इसी भूमि हस्तांतरण धोखाधड़ी के लिए पांच एसडीएम और एक एडीएम अजीत ठाकुर, हर्षित जैन, देवेंद्र शर्मा, पीसी ठाकुर, नागेंद्र त्रिपाठी, नितिन जिंदल को निलंबित कर दिया गया था।

आशीष मोरे ने उसी गांव में एक ही प्रकार की भूमि के हस्तांतरण के लिए उसी तरीके का इस्तेमाल किया। सरकार से संबंधित विस्थापित संपत्ति को अवैध रूप से हस्तांतरित किया गया और लोगों को भूमिधारी अधिकार दिए गए।

आईएएस आशीष मोरे ने उत्तरी दिल्ली जिले के डीएम रहते हुए उन अपीलों का फैसला किया, जहां अवैध भूमि हस्तांतरण की गई थी। सात दिन का समय समाप्त हो गया लेकिन याचिका समिति द्वारा मांगी गई फाइलें समिति के समक्ष प्रस्तुत नहीं की गई।

19 मई को अनिल कुमार सिंह बने नए सचिव

दिल्ली में सेवा विभाग के सचिव को बदलने के प्रस्ताव को उपराज्यपाल ने 19 मई को मंजूरी दे दी थी। दिल्ली में सेवा विभाग के नए सचिव अनिल कुमार सिंह है। उन्होंने आशीष मोरे की जगह ली। दिल्ली सरकार ने सिविल सर्विस बोर्ड (सीएसबी) की बैठक के बाद सेवा सचिव को बदलने का प्रस्ताव भेजा था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.