नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। Delhi Anaj Mandi Fire: दिल्‍ली की अनाज मंडी में लगी आग के मामले में जांच चल रही है। ऐसी चीख-पुकार दुबारा ना मचे इसलिए अपराध शाखा इसकी थ्री डी मैपिंग कराई जा रही है। अगर ऐसी घटना दुबारा होती है तो इस थ्री डी मैपिंग के जरिए लोगों को जल्‍दी-से-जल्‍दी मदद और बेहतर तरह से उन्‍हें रेस्‍क्‍यू कराया जा सके। बता दें कि आग लगने की घटना में अगर मदद जल्‍दी मिलती तो कई जानें और बच सकती थीं। इस घटना में कई लोगों की जानें सिर्फ दम घुटने की वजह से गई थीं। इसी मामले में घटना की थ्री डी मैपिंग का कार्य जारी है। पुलिस मैनेजर फुरकान को घटनास्थल पर पूछताछ के लिए लेकर आई है। आज 17 शवों में से 9 का पोस्टमार्टम  हुआ है। वहीं 6 शवों को कापसहेड़ा भेजा जा रहा है।

जिलाधिकारी ने शुरू की जांच बयान दर्ज कराने की अपील की

वहीं अग्निकांड की जांच पूर्वी दिल्ली के जिलाधिकारी अरुण कुमार मिश्र ने शुरू कर दी है। उन्होंने सोमवार को पूर्वी दिल्ली नगर निगम, दिल्ली पुलिस, जिला प्रशासन, दिल्ली विकास प्राधिकरण सहित अन्य संबंधित विभागों के अधिकारियों को नोटिस जारी कर कार्यालय में पेश होने को कहा है। साथ ही प्रत्यक्षदर्शियों व स्थानीय निवासियों से अपना बयान दर्ज करवाने की अपील की है। बता दें सात दिनों के अंदर जिलाधिकारी को अपनी जांच रिपोर्ट दिल्ली सरकार को सौंपनी है। इसके बाद आगे की कार्रवाई होगी।

जांच में पुलिस व निगम की बड़ी खामी हो रही उजागर
सूत्रों की मानें तो अभी तक की जांच में पुलिस व निगम की बड़ी खामियां नजर आई हैं। जांच सिर्फ फैक्ट्री मालिक तक सीमित नहीं होगी, इस बात की भी जांच होगी कि जब फैक्ट्री अवैध थी तो वह किसकी शह पर चल रही थी।

अखबारों में दिया जाएगा विज्ञापन

जिलाधिकारी ने बताया कि बयान दर्ज करवाने के लिए अखबारों में विज्ञापन दिया जाएगा। इस घटना का जो भी प्रत्यक्षदर्शी है या मामले से जुड़ा कोई व्यक्ति या स्थानीय निवासी कुछ बताना चाहे है तो वह अगले दो दिनों में गीता कॉलोनी स्थित जिलाधिकारी कार्यालय में सुबह दस से शाम पांच बजे के बीच बयान दर्ज करवा सकता है।

दिल्‍ली-एनसीआर की खबरों को पढ़ने के लिए यहां करें क्‍लिक

Posted By: Prateek Kumar

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस