नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। अलीपुर इलाके में रविवार की देर शाम एक कंपनी के गोदाम में दो बदमाशों ने पिस्टल के बल पर गार्ड सहित करीब 15 कर्मचारियों को बंधक बनाकर 18 लाख रुपये लूट लिए। इस बीच हवाई फायरिंग कर सभी कर्मचारियों को एक जगह बैठने के लिए मजबूर कर दिया। कंपनी के कैशियर उमेश चौहान की शिकायत पर पुलिस ने लूटपाट, आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस गोदाम में लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज की जांच कर दोनों बदमाशों की पहचान करने का प्रयास कर रही है।

बुढपुर निवासी उमेश चौहान पुलिस को बताया कि वह उड़ान कंपनी में बतौर कैशियर काम करते हैं। कंपनी का गोदाम अलीपुर स्थित बैंक आफ इंडिया के पास अलीपुर हब दो के नाम से है। रविवार देर शाम गोदाम में करीब 15 कर्मचारी मौजूद थे। इसमें सुरक्षा गार्ड उत्तम सिंह गोदाम के बाहर मौजूद थे। इसी बीच बाइक सवार दो बदमाश वहां पहुंचे और पिस्टल दिखाकर उत्तम सिंह को बंधक बना लिया। इसके बाद उत्तम को गोदाम के अंदर लाकर हवाई फायरिंग कर सभी कर्मचारियों को एक स्थान पर बैठा दिया। इसके बाद दोनों बदमाश लाकर में रखे 18 लाख रुपये लेकर फरार हो गए।

रेकी कर दिया गया वारदात को अंजाम : वारदात के बाद कैशियर की सूचना पर जिले के वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंचे। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि दोनों बदमाशों ने जिस तरह से पूरी वारदात को अंजाम दिया है। उससे साफ तौर पर लग रहा है कि उन्होंने इसको लेकर पहले से ही रेकी की थी। वहीं दूसरी ओर यह भी हो सकता है कि वारदात में कोई कंपनी का भी जानकार शामिल हो। फिलहाल पूरे मामले की जांच की जा रही है। पुलिस ने गोदाम में लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज की भी जांच की है। इसमें दोनों बदमाश दिखे हैं।

Edited By: Pradeep Chauhan