Move to Jagran APP

दिल्ली एयरपोर्ट पर 65 लाख रुपये से अधिक का सोना बरामद, एक यात्री गिरफ्तार

Indira Gandhi International Airport दिल्ली स्थित इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर कस्टम अधिकारियों ने दुबई से आई स्पाइस जेट की उड़ान से उतरे एक तस्कर को गिरफ्तार को किया उसने मिक्सर ग्राइंडर के अंदर सोना छिपाया था।

By JP YadavEdited By: Published: Fri, 26 Feb 2021 12:17 PM (IST)Updated: Fri, 26 Feb 2021 02:44 PM (IST)
दिल्ली एयरपोर्ट पर 65 लाख रुपये से अधिक का सोना बरामद, एक यात्री गिरफ्तार
आरोपित यात्री को गिरफ्तार कर लिया गया है।

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। दिल्ली के पालम स्थित इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर कस्टम विभाग ने अलग-अलग मामलों में सोने की तस्करी के आरोप में चार लोगों को गिरफ्तार किया है। कस्टम के वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि सभी घटना 24 फरवरी की हैं। पहले मामले में कस्टम ने दुबई से इंडिगो की उड़ान से आए एक संदिग्ध को दबोचा। उसके पास से सोने के बिस्कुट बरामद हुए।

loksabha election banner

इसी दौरान एक अन्य उड़ान से आए दो संदिग्ध ग्रीन चैनल पार कर एयरपोर्ट से निकलने की जुगत में लगे थे। उन दोनों के पास से सोने का पेस्ट मिला। वहीं एक मामले में कस्टम अधिकारियों ने दुबई से आई स्पाइस जेट की उड़ान से उतरे एक तस्कर को गिरफ्तार को किया उसने मिक्सर ग्राइंडर के अंदर सोना छिपाया था। चारों के पास से कुल 1283 ग्राम सोना बरामद किया गया, जिसकी कीमत करीब 55 लाख रुपये है।

वहीं, ताजा मामला में दिल्ली एयरपोर्ट कस्टम विभाग (Delhi Airport Customs)  ने यात्रा से 1.5 किलोग्राम सोना बरामद किया, जिसकी बाजार में कीमत 65.44 लाख रुपये है। इसमें आरोपित यात्री को गिरफ्तार कर लिया गया है, जिससे अब पूछताछ की जा रही है। 

हेरोइन तस्करी में धरा, सौ से ज्यादा मामलों में था वांछित

उत्तरी जिला स्पेशल स्टाफ पुलिस ने सौ से ज्यादा मामलों में वांछित बदमाश को हेरोइन तस्करी के आरोप में गिरफ्तार किया है। पुलिस ने तस्कर करनैल सिंह उर्फ कन्ना से 258 ग्राम हेरोइन बरामद की है। 

आरोपित बरेली के तस्कर से हेरोइन खरीदकर दिल्ली में आपूर्ति करता था। करनैल पर दिल्ली के अलग-अलग थानों में 100 से अधिक मामले दर्ज हैं। लूटपाट, झपटमारी और पुलिस टीम पर हमला करने के मामले में वह दस वर्ष जेल की सजा भी काट चुका है। आरोपित गुलाबी बाग थाने का घोषित बदमाश है और उसपर मकोका भी लगा हुआ है। 

उत्तरी जिले के डीसीपी एंटो अल्फोंस ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि एक तस्कर 23 फरवरी को हेरोइन के साथ प्रताप नगर इलाके में आने वाला है। सूचना के आधार पर इंस्पेक्टर सुनील कुमार की टीम ने प्रताप नगर मेट्रो स्टेशन के समीप से तस्कर करनैल सिंह को दबोच लिया। पूछताछ में तस्कर ने बताया कि उसने बरेली के राजकुमार नाम के तस्कर से हेरोइन खरीदी थी। पुलिस अब गिरोह से जुड़े अन्य की तलाश में जुट गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.